Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 17 अगस्त, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

ENGvWI: इंग्लैंड में हुई डे-नाईट टेस्ट की शुरुआत, पहले दिन एलिस्टेयर कुक और जो रूट का शतक इंग्लैंड में आखिरकार डे-नाईट टेस्ट की शुरुआत हो गई और एजबेस्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहले मैच से ये रिकॉर्ड बना। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये सिर्फ पांचवां डे-नाईट टेस्ट है। ये इंग्लैंड का पहला और वेस्टइंडीज का दूसरा डे-नाईट टेस्ट है। पहले दिन इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टंप्स तक 348/3 का मजबूत स्कोर बना लिया है। एलिस्टेयर कुक 153 और डेविड मलान 28 रन बनाकर नाबाद हैं। कप्तान जो रूट ने भी 136 रनों की बेहतरीन पारी खेली।


आईसीसी अंडर 19 विश्वकप 2018 का कार्यक्रम हुआ घोषित, भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से भारतीय टीम अपना पहला मैच 14 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद 16 जनवरी को न्यू पापुआ गिनी और 19 जनवरी को टीम इंडिया का मुकाबला जिम्बाब्वे से होगा। सभी मैच टौरंगा में होने हैं।
हार्दिक पांड्या ने अपने पिता को कार गिफ्ट कर आश्चर्य में डाला श्रीलंका के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक के बाद तो पांड्या की हर जगह चर्चाएँ देखी गई है लेकिन इस बार वे फिर से एक अन्य वजह से सुर्ख़ियों में हैं। पांड्या ने अपने पिता को एक कार देकर सरप्राइज दिया है। उन्होंने अचानक अपने पिता को यह गिफ्ट देकर चौंकाया है।
Advertisement
केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा की दिलचस्प बातचीत सामने आई केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा इन बातों पर चर्चा करते हुए एक वीडियो में दिखे हैं, जो फेसबुक पर शेयर किया गया है। जब खिलाड़ी मैदान पर फील्डिंग कर रहे थे तब सभी एक-दूसरे से अच्छा मजाक भी करते रहते हैं। ड्रेसिंग रूम का माहौल और खिलाड़ियों का आपसी तालमेल आदि चीजें ऐसी हैं, जो दिलचस्प होती है।
एबी डीविलियर्स बीबीएल में खेल सकते हैं, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल अगर दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को बीबीएल में सिडनी के लिए साइन कर लिया जाता है, तो वह भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगले साल होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलते नजर नहीं आयेंगे। बीसीसीआई के अनुसार भारतीय टीम साल 2018 के शुरुआत में दक्षिण अफ़्रीकी दौरे पर जाएगी और साथ ही बिग बैश लीग की शुरुआत भी जनवरी महीने के दूसरे हफ्ते में होनी है।
मैदान से बाहर विराट कोहली एक शांत स्वभाव के इन्सान हैं : माइकल क्लार्क ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा, "मैं इन बातों से इंकार करता हूँ कि विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया में फैन नहीं होंगे, जरुर होंगे। मुझे लगता है कि विराट कोहली के पास ऑस्ट्रलियाई स्प्रिट है और सभी ऑस्ट्रलियाई दर्शक उनका आदर करते हैं।"
SLvIND: युवराज सिंह और सुरेश रैना को भारतीय टीम में शामिल नहीं करने का कारण सामने आया लंका के खिलाफ होने वाली सीमित ओवर सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा होने के बाद युवराज सिंह और सुरेश रैना को जगह नहीं मिलने पर कई तरह की चर्चाएं देखी गई थी। अब इसका असली कारण सामने आया है। दोनों को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में यो=यो टेस्ट से गुजरना पड़ा जिसे पास करने में वे नाकाम रहे।
बेटी को मेरे लिए चीयर करते हुए देखना चाहता हूं : सुरेश रैना गौरतलब है कि सुरेश रैना पिछले कुछ समय से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने अपना पिछला वन-डे मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर 2015 में खेला था। उन्होंने इस वर्ष फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु में अपना अंतिम टी20 मैच खेला था।
उप कप्तान चुना जाना सम्मान की बात है : रोहित शर्मा उपकप्तान चुने जाने के बाद रोहित शर्मा ने रिपोर्टर्स से बातचीत करते हुए कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। दस साल पहले मैं सिर्फ भारतीय टीम के लिए खेलने का सोचता था लेकिन टीम का उप-कप्तान बनने पर एक अलग ही एहसास हो रहा है। श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से पहले मैं उप-कप्तान के रूप में किसी भी तरह की चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हूँ। Published 18 Aug 2017, 03:53 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit