T20 World Cup 2024 का पहला हफ्ता सुपर ओवर और उलटफेर से रहा भरपूर, जानिए अभी तक का पूरा रोमांच

रोमांच से भरा रहा टी20 वर्ल्ड कप का पहला हफ्ता (Photo Courtesy: ESPNcricinfo)
टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला हफ्ता काफी जबरदस्त रहा

Top moments of T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला हफ्ता खत्म हो चुका है। वर्ल्ड कप के पहले हफ्ते में फैंस को एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। रोमांच के साथ-साथ कई ऐतिहासिक पल भी वर्ल्ड कप के दौरान आए। बात अमेरिका की पाकिस्तान पर मिली ऐतिहासिक जीत की हो या युंगाडा की टी20 वर्ल्ड कप की पहली जीत की।

पहले ही हफ्ते में टी20 वर्ल्ड कप का नौवां संस्करण कई यादगाद चीजों का गवाह बना। इस आर्टिकल में हम आपको टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सप्ताह के टॉप लम्हों के बारे में बताने जा रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अभी तक के खास लम्हें

अमेरिका को मिली वर्ल्ड कप की पहली जीत

टी20 वर्ल्ड कप के मेजबान अमेरिका ने पहले ही मैच में इतिहास रचते हुए कनाडा को 7 विकेट से मात दी। यह अमेरिका की टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की पहली जीत थी। मैच में अमेरिकी बल्लेबाज आरोन जोंस ने बल्ले से तूफान मचाते हुए 40 गेंद में 4 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 94 रन बनाए थे।

नामीबिया और ओमान के बीच सुपर ओवर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सुपर ओवर नामीबिया और ओमान के बीच खेला गया। मुकाबले में दोनों टीम अपने निर्धारित ओवर खेलकर 109-109 रन ही बना पाईं। इसके बाद सुपर ओवर हुआ। सुपर ओवर में नामीबिया ने शानदार खेल दिखाते हुए 11 रन से जीत दर्ज की।

श्रीलंका का सबसे कम स्कोर

श्रीलंकाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के सफर का आगाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था। हालांकि मैच श्रीलंका के लिए किसी बुरे सपने की तरह रहा। मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने अपने टी20 इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाया था और 77 रन पर ऑलआउट हो गई थी। मैच में श्रीलंकाई टीम को 6 विकेट से हार का सामना भी करना पड़ा था।

युगांडा ने बनाया टी20 का सबसे कम स्कोर

युगांडा के लिए टी20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खास नहीं रहा था। मुकाबले में युगांडा की टीम अफगानिस्तान के सामने महज 58 के स्कोर पर सिमट गई थी। यह टी20 के इतिहास का उसका सबसे कम स्कोर था। मैच में अफगानिस्तान ने 125 रन से जीत दर्ज की थी।

युगांडा को मिली पहली टी20 वर्ल्ड कप जीत

युगांडा ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ इतिहास रचते हुए टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की अपनी पहली जीत हासिल की। उन्होंने मुकाबले को 3 विकेट से अपने नाम किया था।

अमेरिका का पाकिस्तान को हराना

टी20 वर्ल्ड कप के पहले हफ्ते का सबसे बड़ा उलटफेर अमेरिका की पाकिस्तान के खिलाफ जीत रही। अमेरिकी टीम ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को 5 रन से शिकस्त दी और सभी को चौंका दिया।

स्कॉटलैंड का नामीबिया को पहली बार हराना

स्कॉटलैंड ने इतिहास रचते हुए टी20 में पहली बार नामीबिया को हराया था। वर्ल्ड कप में खेले गए मुकाबले में स्कॉटलैंड ने नामीबिया के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की थी।

कनाडा की पहली टी20 वर्ल्ड कप जीत

कनाडा क्रिकेट टीम ने आयरलैंड के खिलाफ इतिहास रचा। कनाडा ने आयरिश टीम को 12 रन से हराकार टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में अपनी पहली जीत दर्ज की। यह उनके लिए ऐतिहासिक क्षण रहा।

अफगानिस्तान ने पहली बार टी20 में न्यूजीलैंड को पीटा

अफगानिस्तान ने टी20 इंटरनेशनल में इतिहास रचते हुए वर्ल्ड कप में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड को 84 रन से मात दी और इस फॉर्मेट में कीवियों के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की।

बांग्लादेश का पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका को हराना

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इतिहास रचते हुए श्रीलंका को मात दी। यह पहली बार था जब बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका को हराया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now