Watch Video : बाबर आजम को समझ नहीं आई पत्रकार की अंग्रेजी, दिया कुछ और ही जवाब

बाबर आजम को पत्रकार की अंग्रेजी समझ नहीं आई
बाबर आजम को पत्रकार की अंग्रेजी समझ नहीं आई

Babar Azam Did Not Understand Question in English : पाकिस्तान टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मैच में यूएसए के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट से पहले किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि पाकिस्तानी टीम इस तरह से मेजबान अमेरिका के खिलाफ हार जाएगी लेकिन यूएसए ने ये कारनामा कर दिखाया। वहीं इस हार के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उनकी इंग्लिश को लेकर मजाक उड़ाया जा रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम को यूएसए के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले से पहले पाकिस्तान को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि यूएसए की टीम ने बाबर आज़म की टीम को कोई भी मौका नहीं दिया और जबरदस्त तरीके से टक्कर देते हुए सुपर ओवर में एक रोमांचक जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने साधारण प्रदर्शन किया और 20 ओवर में 159/7 का स्कोर बनाया। जवाब में यूएसए भी 159 रन ही बना पाई और मैच सुपर ओवर तक पहुंच गया। सुपर ओवर में यूएसए ने 18 रन बनाए और जवाब में पाकिस्तान की टीम 13 रन ही बना सकी।

बाबर आजम को पत्रकार की अंग्रेजी समझ नहीं आई

पाकिस्तान की हार के बाद कप्तान बाबर आजम प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए। इस दौरान उनसे एक पत्रकार ने इंग्लिश में सवाल पूछा कि क्या इसे एक उलटफेर के रूप में देखा जाना चाहिए या फिर अमेरिका ने आपसे बेहतर खेला। बाबर आजम इंग्लिश में पूछे गए इस सवाल को समझ नहीं पाए और कुछ दूसरा जवाब दे दिया। उन्होंने कहा,

जी हां मैं काफी निराश हूं, हम इस मैच के तीनों डिपार्टमेंट में अच्छा नहीं खेल सके। हम उनसे बेहतर हैं। गेंदबाजी में हम इस मैच में पहले 6 ओवर्स में अधिक विकेट नहीं हासिल कर सके। मिडिल ओवर्स में यदि आपके स्पिनर्स विकेट नहीं लेते हैं तो आप पर अधिक दबाव बढ़ जाता है और हम पर भी प्रेशर बन गया। 10 ओवर्स के बाद हमने इस मुकाबले में वापसी तो की लेकिन जिस तरह से उन्होंने हमें सुपर ओवर में मात दी उसका पूरा श्रेय उन्हें दिया जाना चाहिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now