T20 World Cup के पहले हफ्ते में ही हुए कई बड़े उलटफेर, इन टीमों की हार ने सबको चौंकाया

कई बड़े उलटफेर पहले हफ्ते के दौरान हुए
कई बड़े उलटफेर पहले हफ्ते के दौरान हुए

Big Upset in T20 World Cup first Week : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला हफ्ता काफी रोमांच से भरा रहा। इस हफ्ते के दौरान कई ऐसे चौंकाने वाले रिजल्ट देखने को मिले, जिसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी। कई मजबूत टीमों को हार का सामना करना पड़ा तो कम रैंक वाली टीमों ने जीत हासिल करके सबको चौंका दिया।

हम आपको बताते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप के पहले हफ्ते के दौरान कौन-कौन से चौंकाने वाले रिजल्ट देखने को मिले।

1.यूएसए ने पाकिस्तान को हराकर रचा इतिहास

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम को यूएसए के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले से पहले पाकिस्तान को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन यूएसए की टीम ने बाबर आज़म की टीम को कोई भी मौका नहीं दिया और जबरदस्त तरीके से टक्कर देते हुए सुपर ओवर में एक रोमांचक जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने साधारण प्रदर्शन किया और 20 ओवर में 159/7 का स्कोर बनाया। जवाब में यूएसए भी 159 रन ही बना पाई और मैच सुपर ओवर तक पहुंच गया। सुपर ओवर में यूएसए ने 18 रन बनाए और जवाब में पाकिस्तान की टीम 13 रन ही बना सकी।

2.स्कॉटलैंड ने नामीबिया को हराया

नामीबिया की टीम अपेक्षाकृत मजबूत मानी जाती है लेकिन स्कॉटलैंड ने उन्हें हरा दिया था। स्कॉटलैंड ने 5 विकेट से नामीबिया के खिलाफ जीत हासिल की थी और ये काफी चौंकाने वाला रिजल्ट रहा।

3.कनाडा ने आयरलैंड को हराया

कनाडा ने आयरलैंड को 12 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए कनाडा ने 7 विकेट पर 137 रन बनाए और जवाब में आयरलैंड की टीम 7 विकेट खोकर 125 रन ही बना सकी और उन्हें उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

4.अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने रहमानुल्लाह गुरबाज के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही और पूरी टीम 15.2 ओवर में सिर्फ 75 रन बनाकर ढेर हो गई।

5.बांग्लादेश ने श्रीलंका को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में दी मात

इस मैच में बांग्लादेश ने रोमांचक तरीके से श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना सकी। जवाब में बांग्लादेश ने इस टार्गेट को 19 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में बांग्लादेश की श्रीलंका के खिलाफ यह पहली जीत है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now