Create
Notifications

पाकिस्तान के टॉप प्लेयर्स ने मैच फीस बढ़ाए जाने की मांग की - रिपोर्ट्स

बाबर आजम
बाबर आजम
Nitesh
visit

कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) समेत पाकिस्तान के टॉप प्लेयर्स ने अपनी मैच फीस बढ़ाए जाने की मांग की है। रिपोर्ट के मुताबिक इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मैच फीस में बढ़ोत्तरी करने के लिए कहा है।

पिछले महीने पीसीबी ने 20 खिलाड़ियों के लिए परफॉर्मेंस बेस्ड सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया था। इस लिस्ट में तीन एमर्जिंग प्लेयर भी थे और सभी क्रिकेटरों के लिए मैच फीस बराबर थी। वहीं खबरों के मुताबिक चार पाकिस्तानी खिलाड़ियों बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, हसन अली और शाहीन अफरीदी ने अपनी मैच फीस बढ़ाए जाने की मांग की है।

यहां पर गौर करने वाली बात ये है कि पीसीबी ने ग्रेड बी और ग्रेड सी के क्रिकेटरों का मैच फीस बढ़ाया था। जबकि ग्रेड ए के प्लेयर्स का रिटेनरशिप पर्सेंटेज 25 प्रतिशत तक बढ़ा दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेटर्स इस वक्त नए कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से टेस्ट, वनडे और टी20 की मैच फीस से खुश नहीं हैं।

एक खिलाड़ी ने तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर जाकिर खान से इस बारे में बात भी की है। हालांकि जाकिर खान ने अभी तक इसको लेकर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक उस प्लेयर को पूरा भरोसा है कि उनकी बात मान ली जाएगी। हालांकि पीसीबी ने इस बात से इंकार किया है कि खिलाड़ियों ने मैच फीस को लेकर उनसे कोई बात की थी।

पाकिस्तान ने जुलाई की शुरूआत में 2021-22 के लिए अपनी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का ऐलान किया था। कुल 20 खिलाड़ियों को 12 महीने का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है जो 1 जुलाई 2021 से 30 जून 2022 तक होगा। इस कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में बाबर आजम, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान को ए कैटेगरी में शामिल किया गया था और इन्हीं प्लेयर्स ने अपनी मैच फीस बढ़ाने की मांग की है।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का परफॉर्मेंस हाल के दिनों में काफी अच्छा रहा है। दोनों ही खिलाड़ियों ने इंग्लैंड टूर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान की टीम इस वक्त वेस्टइंडीज टूर पर है जहां उन्हें टी20 के बाद टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now