पूर्व दिग्गज ने ट्रैविस हेड को ऑस्ट्रेलियाई टीम के भविष्य का कप्तान बताया

ट्रैविस हेड
ट्रैविस हेड

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने ट्रैविस हेड (Travis Head) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शेन वॉर्न ने ट्रैविस हेड को ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) का फ्यूचर का कप्तान बताया है। वॉर्न ने सिडनी टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का चयन करते समय ये प्रतिक्रिया दी।

ट्रैविस हेड का परफॉर्मेंस पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है। टेस्ट मैचों में उन्हें लगातार मौके मिलते रहे हैं लेकिन वो नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। शेन वॉर्न ने ट्रैविस हेड को सिडनी टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी लेकिन साथ ही उन्हें भविष्य का कप्तान भी बताया। शेन वॉर्न ने टीम का चयन करते समय कहा,

हमें पता है कि ट्रैविस हेड कितने टैलेंटेड प्लेयर हैं। वो शायद ऑस्ट्रेलियाई टीम के भविष्य के कप्तान हैं। वो कप्तान बन सकते हैं लेकिन सबसे पहले उन्हें टीम में बने रहना होगा। इस समय मैं उन्हें अपनी टीम में नहीं रखुंगा। उनकी टेक्निक में थोड़ी दिक्कत है जिसको दूर करने की जरुरत है।

इससे पहले पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रु साइमंड्स ने भी ट्रैविस हेड को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने भी कहा था कि ट्रैविस हेड को घरेलू क्रिकेट में जाकर अपनी तकनीक पर काम करना चाहिए। साइमंड्स के मुताबिक ट्रैविस हेड के पास इस वक्त कॉन्फिडेंस की कमी है और कुछ समय तक टीम से रहने के बाद उनकी अच्छी वापसी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 3 भारतीय बल्लेबाज

आपको बता दें कि शेन वॉर्न ने सिडनी टेस्ट मैच के लिए अपनी ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन में ट्रैविस हेड का चयन नहीं किया है। उनकी टीम इस प्रकार है।

डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

ये भी पढ़ें: 3 शर्मनाक हार जो विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम को झेलनी पड़ी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता