श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे से ऑस्ट्रेलिया का प्रमुख खिलाड़ी हुआ बाहर, पहला टेस्ट खेलने पर भी संशय 

ट्रैविस हेड के पहला टेस्ट खेलने पर भी संदेह है
ट्रैविस हेड के पहला टेस्ट खेलने पर भी संदेह है

श्रीलंका दौरे (SL vs AUS) पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम को चोट की समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है। कई खिलाड़ी चोटिल होकर दौरे से बाहर हुए, तो कुछ को कई मैचों मिस करने पड़े। चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रैविस हेड (Travis Head) का नाम भी शामिल हो गया है। हेड हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हो गए हैं और इसी वजह से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम मैच में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। दोनों टीमों के बीच अंतिम मैच 24 जून को कोलंबो में खेला जायेगा।

हेड चौथे वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए लो ग्रेड हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हुए थे और अब इसी वजह से उन्हें अंतिम मुकाबले से बाहर रहना पड़ेगा।

अंतिम वनडे मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने ट्रैविस हेड को लेकर कहा,

यह एहतियात के तौर पर थोड़ा अधिक है, खासकर जहां वह फ़ील्ड करते हैं। वह आउटफील्ड में फील्डिंग करते हैं और मैदान काफी भारी होता है। मुझे यकीन नहीं है कि वह टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं लेकिन वह निश्चित रूप से कल के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

वहीं चोट के कारण सीरीज के कुछ मैच मिस करने वाले स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क भी अंतिम वनडे का हिस्सा नहीं होंगे।

ट्रैविस हेड के बाहर होने पर ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाड़ियों में से किसी को मिल सकता है मौका

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 29 जून से गाले में दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। अगर ओपनिंग टेस्ट से बाहर होते हैं, तब ऑस्ट्रेलिया ए टीम के कुछ खिलाड़ी - मार्कस हैरिस, मैथ्यू रेनशॉ और निक मैडिनसन में से किसी एक को मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है। आपको बता दें कि इस समय ऑस्ट्रेलिया ए की टीम भी श्रीलंका के दौरे पर है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar