ट्रैविस हेड ने IPL 2024 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए डेब्यू मैच में ही खेली रिकॉर्डतोड़ पारी, MI के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियाँ

ट्रैविस हेड (Photo Courtesy: IPL)
ट्रैविस हेड (Photo Courtesy: IPL)

आईपीएल 2024 के आठवें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियंस (SRH vs MI) से हो रहा है। हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद ने अपनी टीम में दो बदलाव किये, जिसकी वजह ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ट्रैविस हेड (Travis Head) को फ्रेंचाइजी के लिए डेब्यू का मौका मिला। हेड ने भी अपने डेब्यू को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया, जिससे टीम को एक जबरदस्त शुरुआत मिली।

ट्रैविस हेड को अपनी पारी की शुरुआत में ही एक जीवनदान मिला और इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। हेड ने जसप्रीत बुमराह के खिलाफ रक्षात्मक रवैया अपनाया लेकिन अन्य गेंदबाजों पर जमकर बरसे। उन्होंने 24 गेंदों में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 62 रनों की पारी खेली लेकिन आठवें ओवर में गेराल्ड कोट्ज़ी का शिकार बने।

ट्रैविस हेड ने जड़ा IPL में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए सबसे तेज अर्धशतक

विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ट्रैविस हेड ने अपनी पारी में 18 गेंदों के दौरान अर्धशतक पूरा किया, जो सनराइज़र्स हैदराबाद के द्वारा किसी भी बल्लेबाज का आईपीएल में सबसे तेज पचासा है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ही डेविड वॉर्नर और मोइसेस हेनरिक्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए 20-20 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का कारनामा किया था।

वॉर्नर ने 2015 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ और फिर 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ऐसा किया था। वहीं, हेनरिक्स ने 2015 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 20 गेंदों में अर्धशतक बनाया था।

SRH के लिए सबसे तेज़ आईपीएल अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट (गेंदों के लिहाज से)

18 - ट्रैविस हेड बनाम एमआई, हैदराबाद, 2024

20 - डेविड वॉर्नर बनाम सीएसके, हैदराबाद, 2015

20 - डेविड वॉर्नर बनाम केकेआर, हैदराबाद, 2017

20 - मोइजेस हेनरिक्स बनाम आरसीबी, हैदराबाद, 2015

21 - डेविड वॉर्नर बनाम आरसीबी, बेंगलुरु, 2016

Quick Links

Edited by Prashant Kumar