Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बांग्लादेश को मिली जीत के बाद ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

बांग्लादेश ने पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया
बांग्लादेश ने पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया
सावन गुप्ता
visit

ढाका में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया (BAN vs AUS) को 23 रन से हरा दिया। बांग्लादेश ने अपने घरेलू सरजमीं पर बेहतरीन प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात देकर सबको चौंका दिया।

पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 108 रन बनाकर आउट हो गई। शाकिब अल हसन ने 33 गेंद में 36 और महमुदुल्लाह 20 गेंद में 20 रन बनाकर बांग्लादेश टीम को किसी तरह 131 के स्कोर तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 3 और मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट हासिल किये।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को देखते हुए ये लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था लेकिन बांग्लादेश के खिलाड़ियों के इरादे कुछ और ही थे। नसुम अहमद ने 4 विकेट चटकाकर मेजबान टीम को जीत दिला दी। मिचेल मार्श ही एकमात्र बल्लेबाज थे जो क्रीज पर टिककर खेले लेकिन अन्य सभी बल्लेबाज लगातार आउट होते रहे। मार्श ने 45 गेंदों पर 45 रन बनाए। अंतिम 12 गेंदों में 31 रन चाहिए थे और 7 विकेट गिर गए थे, ऐसे में बांग्लादेश की जीत सुनिश्चित दिख रही थी। कंगारू टीम अंतिम ओवर में 108 रन बनाकर आउट हो गई और बांग्लादेश ने 23 रन से मैच जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया को इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी हार का सामना करना पड़ा था और अब बांग्लादेश के खिलाफ भी उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी है। उनकी इस हार को लेकर ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं। आइए जानते हैं किसने क्या कहा ?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बांग्लादेश को मिली जीत पर ट्विटर रिएक्शन

बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने टीम की जीत पर ट्वीट किया और कहा कि अब निगाहें सीरीज जीतने पर होनी चाहिए।

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर परवीज महरूफ ने भी बांग्लादेश की जीत को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि छोटे लक्ष्य को डिफेंड करते हुए बांग्लादेश ने अपने प्लान को काफी अच्छी तरह से एग्जीक्यूट किया। ऑस्ट्रेलिया को अपनी बैटिंग पर ध्यान देना होगा।

मशरफे बिन मोर्तजा ने भी बांग्लादेश की शानदार जीत को लेकर प्रतिक्रिया दी।


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now