वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के रिकॉर्ड रन चेस को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं का सैलाब, फैंस हुए हैरान 

South Africa v West Indies - 1st T20 International
South Africa v West Indies - 1st T20 International

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (SA vs WI) का दूसरा मुकाबला सेंचुरियन में खेला गया। यह मुकाबला पूरी तरह से बल्लेबाजों के नाम रहा और फैंस को जमकर चौके और छक्के देखने को मिले। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टी20 अंतरराष्ट्रीय इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया।

मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लेते हुए वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। इस मैच में जॉनसन चार्ल्स ने 46 गेंदों पर 118, काइल मेयर्स ने 27 गेंदों पर 51 और रोमारियो शेफर्ड ने 18 गेंदों पर नाबाद रन बनाये। कैरेबियाई टीम ने 20 ओवर में 258/5 का स्कोर बनाया। इस तरह वेस्टइंडीज ने टी20 में अपना सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। जवाबी पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की तरफ से भी तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली और क्विंटन डी कॉक ने जबरदस्त अंदाज में शतक जड़ा। रीजा हेंड्रिक्स ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। अंत में दक्षिण अफ्रीका ने सात गेंद शेष रहते 259/4 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच जबरदस्त मुकाबले का रोमांच ट्विटर में भी देखने को मिला और कुछ जोरदार प्रतिक्रियाएं देखने को मिली।

(दक्षिण अफ्रीका की टीम हमेशा हैरान करने वाली चीजों से भरी रहती है, कभी नहीं पता कि वे कब अच्छा प्रदर्शन करते हैं और कब चोक करते हैं)

(258 रन बनाए गए और चेस किये गए, एक बार इस स्कोर को 50 ओवर के मैच में अच्छा स्कोर माना जाता था और आज यह टी20 के लिए भी पर्याप्त नहीं है।)

(दक्षिण अफ्रीका ने आज एक नया इतिहास रच दिया है। इससे पहले किसी भी टीम ने 258 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं किया था, लेकिन आज दक्षिण अफ्रीकी टीम ने यह उपलब्धि हासिल कर ली है।)

(दक्षिण अफ्रीका, वह क्या था?)

(दक्षिण अफ्रीका द्वारा अविश्वसनीय रन चेस)

(दक्षिण अफ्रीका के स्थायी टी20 कप्तान के रूप में एडेन मार्कराम की पहली जीत। और यह क्या मैच था..)

(दक्षिण अफ्रीका ने 19 ओवर में 258 रन का लक्ष्य हासिल किया!!! क्विंटन ने 44 गेंदों में शतक लगाया!!!)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now