सचिन तेंदुलकर से दो वर्तमान खिलाड़ियों की हुई तुलना

सचिन-कोहली
सचिन-कोहली

सचिन तेंदुलकर को संन्यास के बाद भी याद किया जाता है। इसके पीछे की वजह यही है कि सचिन तेंदुलकर का खेल हमेशा बेहतरीन रहा है। सचिन तेंदुलकर के इस खेल को एक बार फिर याद किया गया है। वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी इयान बिशप ने कहा है कि सचिन तेंदुलकर की तरह विराट कोहली और बाबर आजम मौजूदा समय में खेल रहे हैं। बिशप ने कहा कि दोनों बल्लेबाज खेलते समय मुझे सचिन तेंदुलकर की याद दिलाते हैं।

एक इन्स्टाग्राम लाइव पर बातचीत करते हुए इयान बिशप ने कहा कि विराट कोहली और बाबर आजम सीधा खेलते हैं। सचिन तेंदुलकर भी ऐसा करते थे और शायद इसलिए वह सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। बिशप ने कहा कि मैंने सचिन तेंदुलकर के खिलाफ कभी गेंदबाजी नहीं की। बाबर आजम और विराट कोहली का खेल भी तेंदुलकर की तरह ही है। पिछले कुछ सालों से बाबर आजम की विराट कोहली से तुलना होने लगी है।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: सभी 8 टीमों के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट और जानकारी

सचिन तेंदुलकर का स्ट्रेट ड्राइव था शानदार

सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके कई शॉट प्रसिद्ध हुए। स्ट्रेट ड्राइव भी उनमें से एक रहा। गेंद को गेंदबाज के पास से सीधा सीमा रेखा से बाहर भेजने में सचिन तेंदुलकर का जवाब नहीं था। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर का पैडल स्वीप भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ख़ासा लोकप्रिय रहा है।

सचिन-कोहली
सचिन-कोहली

विराट कोहली क्रिकेट के तीनों प्रारूप में 50 के औसत से रन बनाते आ रहे हैं। बाबर आजम वनडे और टी20 में 50 के औसत से रन बना रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत थोड़ा नीचे है। इयान बिशप ने जसप्रीत बुमराह को प्रतिभाशाली गेंदबाज बताया और कगिसो रबाडा को भी उन्होंने एक बेहतरीन गेंदबाज बताया।

बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में शानदार अर्धशतक जड़ा था। विराट कोहली का बल्ला आईपीएल में रन बरसाते हुए नजर आ सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now