यूएई ने पहले वनडे मुकाबले में आयरलैंड को 6 विकेट से हराया, दो बल्लेबाजों ने जड़ा शतक

Photo Credit - Cricket Ireland
Photo Credit - Cricket Ireland

यूएई (UAE) ने शेख जाएद स्टेडियम अबुधाबी में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में आयरलैंड (Ireland) को 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए आयरलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए। पॉल स्टर्लिंग ने 131 रनों की जबरदस्त पारी खेली। जवाब में यूएई ने इस लक्ष्य को दो शतकीय पारियों की बदौलत आसानी से 49 ओवर में हासिल कर लिया।

आयरलैंड के कप्तान एंडी बैलबर्नी ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। केविन ओ ब्रायन और पॉल स्टर्लिंग की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 7.4 ओवरो में 39 रन बनाए। केविन ओ ब्रायन ने 23 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद एंडी बैलबर्नी और पॉल स्टर्लिंग ने दूसरे विकेट के लिए 102 रन जोड़े। बैलबर्नी ने 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि मिडिल ऑर्डर में हैरी टेक्टर 6 और लोरकान टकर सिर्फ 4 ही रन बनाकर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें: "क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और सुनील नारेन जैसे खिलाड़ियों के साथ नहीं खेलने से वेस्टइंडीज को हार मिलती है"

पॉल स्टर्लिंग एक छोर पर टिके रहे और निचले क्रम में कर्टिस कैम्फर ने 24 रन बनाए, जबकि गैरेथ डेनली 15 गेंद पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे। पॉल स्टर्लिंग ने शानदार शतक लगाया और 148 गेंद पर 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 131 रन बनाकर नाबाद रहे।

यूएई के लिए दो बल्लेबाजों ने जड़ा शतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 51 रन तक ही उन्होंने अपने 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद चुंदनगापोयिल रिजवान और मोहम्मद उस्मान ने शतकीय पारियां खेल अपनी टीम को जीत दिला दी। रिजवान ने 136 गेंद पर 109 रन बनाए, जबकि उस्मान ने 107 गेंद पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 102 रनों की पारी खेली। इस तरह से यूएई ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

संक्षिप्त स्कोर

आयरलैंड - 269/5

अफगानिस्तान - 270/4

ये भी पढ़ें: आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ ट्रेनिंग को लेकर यूएई के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता