Create
Notifications

पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल का बैन हुआ कम 

उमर अकमल पर पहले लगा था 3 साल का बैन
उमर अकमल पर पहले लगा था 3 साल का बैन
मयंक मेहता
visit

पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल के ऊपर अप्रैल 2020 में तीन साल का बैन लगा था, जिसके बाद उन्होंने अपील की थी और अब उनको बड़ी राहत मिली है। उमर अकमल पर लगे 3 साल के बैन को कम करके अब 18 महीने का कर दिया गया है। अकमल का बैन अब फरवरी 2020 से अगस्त 2021 तक प्रभावी होगा।

आपको बता दें कि उमर अकमल पर पर आरोप है कि उन्होंने भ्रष्टाचार किया है। इसके साथ ही आरोप है कि वे पीसीबी विरोधी सतर्कता और सुरक्षा विभाग को पूर्ण विवरण का खुलासा नहीं दे पाएं हैं। इसी वजह से उनके ऊपर यह बैन लगाया गया था, जिसके बाद उन्होंने इसके खिलाफ अपील की थी।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह द्वारा सभी आईसीसी इवेंट्स के आखिरी मैच में किए गए प्रदर्शन पर नजर

उमर अकमल ने बैन कम होने के बाद कहा,

"मैं काफी खुश हूं कि जज ने मेरे वकीलों को अच्छे से सुना। मैं अभी भी बैन से संतुष्ट नहीं हूं और अपने वकीलों से बात करके इस बैन को और कम करने की कोशिश करूंगा। मुझसे पहले कई खिलाड़ियों ने गलतियां की है और देखिए उन्हें क्या सजा मिली और मुझे क्या मिली है। अभी के लिए मैं बस शुक्रिया ही कहना चाहता हूं।"

इससे पहले उमर अकमल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वो उन्हें एक मैच के दौरान दो गेंदों को फिक्स करने के लिए 200,000 $ का ऑफर मिला था। साथ ही में उन्होंने दावा किया था कि उन्हें भारत के खिलाफ मैच छोड़ने के लिए पैसे ऑफर हुए थे।

अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में उमर अकमल ने अभी तक 16 टेस्ट में 35.82 की औसत से 1003 रन, 121 वनडे मुकाबलों में 34.34 की औसत से 3194 रन और 84 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 26 की औसत और 122.73 के स्ट्राइक रेट से 1690 रन बनाए हैं। अपने करियर में उमर अकमल ने 3 शतक और 34 अर्धशतक भी लगाए हैं।

उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला अक्टूबर 2019 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने एमएस धोनी की जगह विकेटकीपिंग करने का कारण बताया


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now