Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - उमर अकमल को पीसीबी के एंटी करप्शन कोड ने किया सस्पेंड

  • जब तक उमर अकमल सस्पेंड रहेंगे, तब तक वो किसी भी प्रकार के क्रिकेट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Feb 2020, 13:28 IST

उमर अकमल
उमर अकमल

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एंटी करप्शन कोड ने सस्पेंड कर दिया है। जब तक उमर अकमल सस्पेंड रहेंगे, तब तक वो किसी भी प्रकार के क्रिकेट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उमर अकमल के लिए ये तगड़ा झटका है, क्योंकि 20 फरवरी से शुरु हो रहे पाकिस्तान सुपर लीग में वो क्वेटा ग्लैडियटर का हिस्सा थे लेकिन अब वो उसमें नहीं खेल पाएंगे। क्वेटा ग्लैडिएटर को अकमल की जगह दूसरा खिलाड़ी शामिल करने की इजाजत दी जाएगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा कि अभी इस मामले में जांच चल रही है। इसलिए इस पर और ज्यादा बयान नहीं दिया जा सकता है। उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एंटी करप्शन कोड के आर्टिकल 4.7.1 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। इसके बाद अकमल जांच पूरी होने तक किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

आपको बता दें कि उमर अकमल हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में वो अपने ट्रेनर के साथ बदतमीजी करने को लेकर सुर्खियों में थे। उसके बाद ट्विटर पर उनकी अग्रेंजी को लेकर काफी फजीहत हुई थी। अब उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है और ये अकमल के लिए काफी बड़ा झटका है।

ये भी पढ़ें: स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तानी बल्लेबाज नासिर जमशेद को 17 महीने की जेल

गौरतलब है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी अक्सर विवादों में घिरे रहते हैं। कुछ दिन पहले ही नासिर जमेशद को 17 महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी। किस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में उनको ये सजा सुनाई गई थी। जमेशद के ऊपर आरोप था कि उन्होंने फरवरी 2018 में पेशावर जाल्मी और इस्लामाबाद यूनाईटेड के बीच हुई मैच में साथी खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के लिए कहा था। जमशेद ने पाकिस्तान सुपर लीग में खिलाड़ियों को स्पॉट फिक्सिंग के लिए उकसाया था।

Published 20 Feb 2020, 13:28 IST
Advertisement
Fetching more content...