पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने सभी तरह के क्रिकेट से लिया संन्यास

उमर गुल
उमर गुल

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने शुक्रवार को नेशनल टी20 कप में अपनी टीम बलोचिस्तान के बाहर होने के बाद ये ऐलान किया। उमर गुल ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 47 टेस्ट, 130 वनडे और 60 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले।

अपने संन्यास के बाद उमर गुल ने अभी तक जिन भी टीमों की तरफ से क्रिकेट खेला उन सबका आभार प्रकट किया। इसके अलावा अपने सभी साथी खिलाड़ियों को भी उन्होंने शुक्रिया कहा।

दो दशक के लंबे करियर में अपने क्लब, शहर, राज्य और देश के लिए खेलना मेरे लिए काफी सम्मान की बात रही है। मैंने अपनी क्रिकेट का पूरी तरह से लुत्फ उठाया और इसकी वजह से मुझे काफी कुछ सीखने को भी मिला। मैंने कड़ी मेहनत, सम्मान, प्रतिबद्धता और दृढ़ निश्चय के बारे में क्रिकेट से ही सीखा। इस बेहतरीन सफर के दौरान कई लोगों ने मेरी मदद की और मेरा साथ दिया। मैं इन सब लोगों को और अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों का भी आभार प्रकट करना चाहता हूं।

उमर गुल ने फैंस और फैमिली का शुक्रिया अदा किया

उमर गुल ने इसके अलावा अपने फैंस और फैमिली का भी शुक्रिया अदा किया, जिनसे उन्हें काफी सपोर्ट मिला। उन्होंने कहा,

मैं सभी फैंस का आभार प्रकट करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे इस खूबसूरत सफर में मेरा साथ दिया। ये फैंस मेरे लिए एक प्रेरणा के स्त्रोत रहे हैं, खासकर ऐसे समय में भी जब मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा था। आखिर में पनी फैमिली को मैं थैंक्यू बोलना चाहता हूं जिन्होंने ना केवल क्रिकेट खेलने में बल्कि पूरी दुनिया में ट्रैवल करने के लिए भी मेरा पूरा सपोर्ट किया। अब मैं अपनी फैंमिली के साथ पूरा समय बिताना चाहता हूं। हालांकि क्रिकेट से दूर रहना आसान नहीं होगा और मैं इस खेल को जरुर वापस देना चाहुंगा।

आपको बता दें कि उमर गुल ने अपना वनडे डेब्यू 2003 में किया था और उसी साल बांग्लादेश के खिलाफ कराची में अपना पहला टेस्ट मैच भी खेला। उन्होंने कई सालों तक पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की और कई विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जिनके बारे में आप जानते नहीं होंगे कभी आरसीबी में विराट कोहली के साथ खेल चुके हैं

Quick Links

App download animated image Get the free App now