न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में अपने भतीजे के परफॉर्मेंस को लेकर उमर गुल ने दिया बड़ा बयान

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 1

पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच हार गई लेकिन इस मैच में अब्बास अफरीदी (Abbas Afridi) का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। उन्होंने अपने डेब्यू मुकाबले में ही 34 रन देकर 3 विकेट लिए और उनके इस परफॉर्मेंस से पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच उमर गुल काफी खुश हैं।

अब्बास अफरीदी की अगर बात करें तो वो उमर गुल के भतीजे हैं और इसी वजह से जब अब्बास ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया तो उमर गुल की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि मैच के दौरान अब्बास से उनकी बात हुई थी कि इस पिच पर किस तरह से गेंदबाजी करनी है।

ये हमारे लिए काफी गर्व का लम्हा है - उमर गुल

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उमर गुल ने अब्बास अफरीदी को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

ये अब्बास, मेरे लिए और पूरी फैमिली के लिए गर्व का लम्हा है। पहले मैंने पाकिस्तान की तरफ से खेला और अब अब्बास ने भी डेब्यू किया है। इसी वजह से हमारे परिवार के लिए ये काफी गौरवान्वित करने वाला पल है। जब पहला ओवर हुआ और शाहीन अफरीदी को विकेट मिला तो मुझे एहसास हुआ कि गेंद ग्रिप हो रही है। मैं तब अब्बास के पास गया और उन्हें कहा कि इस पिच पर तुम्हे हार्ड लेंथ पर गेंद डालना होगा, क्योंकि सामने बाउंड्री छोटी है और इसी वजह से तुम्हे स्क्वायर बाउंड्री का प्रयोग करना चाहिए।
मैंने अब्बास से कहा कि बाकी गेंदबाजों को भी ये चीज बता देना। अब्बास का सबसे मजबूत पक्ष ये है कि वो काफी वैरिएशन के साथ गेंदबाजी करते हैं और वो काफी कारगर भी रहता है। इसी वजह से उन्हें खिलाया गया। उन्होंने इसी वैरिएशन का प्रयोग करके विकेट लिया लेकिन दुर्भाग्य से हम मुकाबला हार गए।

आपको बता दें कि शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान को पहले टी20 मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता