Create

उमेश यादव ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने को लेकर दी प्रतिक्रिया

उमेश यादव
उमेश यादव
reaction-emoji
सावन गुप्ता

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये उनके लिए वर्ल्ड कप जैसा मौका है। इसके अलावा उन्होंने ये भी उम्मीद जताई कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलेगा।

उमेश यादव भारत की लिमिटेड ओवर्स की सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। वो केवल टेस्ट मैचों में ही खेलते हैं। इसलिए अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव जैसे प्लेयर्स के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल किसी वर्ल्ड कप से कम नहीं है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में उमेश यादव ने कहा,

यहां तक पहुंचने के लिए हमने काफी कड़ी मेहनत की है। हमारे जैसे प्लेयर्स जो लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट नहीं खेलते हैं उनके लिए ये वर्ल्ड कप के जैसा है। अगर हम अच्छा प्रदर्शन करते हैं और मुकाबला जीतते हैं तो फिर वर्ल्ड चैंपियन बन जाएंगे जो काफी यादगार मेमोरी रहेगी। ये मुकाबला इंग्लैंड में हैं जहां पर गेंद स्विंग और सीम होगी। इसलिए निश्चित तौर पर मैं अपने आपको प्लेइंग इलेवन में देखता हूं।

ये भी पढ़ें: एबी डीविलियर्स आरसीबी के सबसे बड़े मैच विनर हैं, आकाश चोपड़ा का बयान

उमेश यादव इंजरी के बाद वापसी कर रहे हैं

उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा थे। हालांकि मेलबर्न टेस्ट मैच के दौरान वो चोटिल हो गए थे और इसके बाद पूरे दौरे से बाहर हो गए थे। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में भी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। आखिरी दो मैचों के लिए उन्हें टीम में जरुर शामिल किया गया था लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी।

भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय से टेस्ट मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और इसी वजह से वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: "सौरव गांगुली ने संन्यास लेने के बावजूद 2011 वर्ल्ड कप जीत में अहम भूमिका निभाई थी


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...