Create
Notifications

एबी डीविलियर्स आरसीबी के सबसे बड़े मैच विनर हैं, आकाश चोपड़ा का बयान

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सबसे बड़ा मैच विनर बताया है। उन्होंने कहा कि सालों से डीविलियर्स आरसीबी के लिए जबरदस्त प्रदर्शन करते आए हैं और कई मुकाबले टीम को जिताए हैं।

स्टार स्पोर्ट्स पर आकाश चोपड़ा से पूछा गया कि टीम में बड़े नाम होने की वजह से क्या इस बार एबी डीविलियर्स कुछ अलग तरह का एप्रोच अपनाएंगे। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

डीविलियर्स को कुछ अलग करने की क्या जरुरत है। वो जबरदस्त प्लेयर रहे हैं और टीम के सबसे बड़े मैच विनर हैं। अगर पिछले 3-5 सालों के आंकड़े उठाकर देखें तो जिन भी मैचों में आरसीबी ने जीत हासिल की है उनमें डीविलियर्स का बड़ा योगदान रहा है। उन्हें सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला है। डीविलियर्स ने ऐसी पारियां खेली हैं जिससे टीम को जीत मिली है। इसलिए उन्हें कुछ बदलाव करने की जरुरत नहीं है। वो अपने हिसाब से ही खेलेंगे।

ये भी पढ़ें: शिवम दुबे ने भारतीय टीम में अपनी वापसी और हार्दिक पांड्या के साथ कंपटीशन को लेकर दी प्रतिक्रिया

एबी डीविलियर्स आरसीबी की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं

एबी डीविलियर्स आरसीबी की तरफ से आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने आईपीएल इतिहास में अभी तक आरसीबी के लिए 4178 रन बनाए हैं। उनसे आगे सिर्फ कप्तान विराट कोहली हैं जिन्होंने 5878 रन आरसीबी के लिए बनाए हैं। हालांकि यहां पर ये भी ध्यान देने वाली बात है कि विराट कोहली आईपीएल के पहले सीजन से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेल रहे हैं, वहीं एबी डीविलियर्स इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेल चुके हैं। डीविलियर्स ने पिछले सीजन भी 158.74 की स्ट्राइकर रेट और 45.40 की औसत से 454 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: "जो प्लेयर इंग्लैंड से खेलने की बजाय IPL को तरजीह दें उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए"


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...