Create

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले उमेश यादव का बड़ा बयान

उमेश यादव
उमेश यादव

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में सीनियर और युवा प्लेयर दोनों एक दूसरे से काफी कुछ सीखते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ इंटरव्यू में उमेश यादव ने बताया कि भारतीय गेंदबाजी अटैक में कंपटीशन काफी बढ़ गया है और इसी वजह से गेंदबाजों का स्तर भी काफी ऊपर हुआ है। उनका मानना है कि यंगस्टर्स हर दिन सीनियर्स को बेहतर करने के लिए मोटिवेट करते हैं।

ये भी पढ़ें: ब्रेट ली ने बताया कि उनके समय के दो बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज कौन से थे जो उनके फेवरिट थे

उमेश यादव ने भारतीय टीम में कंपटीशन को लेकर दिया बयान

उमेश यादव ने टीम में कंपटीशन को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

मैं जानता हूं कि इस वक्त कई सारे बेहतरीन तेज गेंदबाज आ रहे हैं। मैं 10 साल से खेल रहा हूं लेकिन अपने ऊपर कोई प्रेशर नहीं लेता हूं। मैं इसे एक बेहतरीन कंपटीशन के तौर पर देखता हूं। जब आप यंगस्टर्स के साथ खेलते हैं तो फिर वो सीनियर्स से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमको भी चाहिए कि फिटनेस और स्किल के मामले में उनके जैसा स्टैंडर्ड बरकरार रखें। सीनियर्स और यंगस्टर्स एक दूसरे से काफी सीखते हैं। आपकी सोच अच्छी होनी चाहिए।

इससे पहले उमेश यादव ने कहा था कि उनके लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल वर्ल्ड कप की तरह है। उमेश यादव ने अजिंक्‍य रहाणे और ईशांत शर्मा की बातों पर सहमति जताते हुए कहा था कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का स्‍तर उनके लिए विश्‍व कप के बराबर है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और भारत के बीच 18 जून से साउथैम्प्टन में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: "वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विराट कोहली और केन विलियमसन की कप्तानी का टेस्ट होगा"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment