Create
Notifications

एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे पर मंडरा रहे हैं संकट के बादल

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 5
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 5
reaction-emoji
Neeraj

श्रीलंका में लगातार बढ़ रहे तनाव और हिंसा के बीच इस साल वहां होने वाले एशिया कप के साथ ही जून में होने वाले ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड लगातार इस बात को कहता आया है कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर कोई खतरा नहीं है, लेकिन फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड परिस्थितियों पर करीबी निगाह बनाए हुए हैं।

इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों ने बताया है एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने श्रीलंका क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ और अध्यक्ष से बातचीत की है। यह लोग 29 मई को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल के लिए भारत आने वाले हैं इसके बाद संभवतः एशिया कप को लेकर अंतिम निर्णय लिया जा सकेगा। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे की बात करें तो फिलहाल दोनों ही बोर्ड उसको लेकर कुछ कहने से बच रहे हैं।

एशिया कप को लेकर सबसे बड़ी परेशानी है कि इसे गर्मी के कारण UAE में नहीं कराया जा सकता और भारत-पाकिस्तान के रिश्ते को देखते हुए भारत में भी इसका आयोजन नहीं हो सकेगा।

लगातार माहौल पर करीबी निगाह बनाए हुए है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के कई शेयरधारकों ने इस बात पर चिंता जाहिर करनी शुरू कर दी है कि अगले महीने होने वाला यह दौरा मुश्किल हो गया है। ऑस्ट्रेलिया की सरकार की बात करें तो उन्होंने श्रीलंका जाने के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी कर दी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन हफ्तों में श्रीलंका आने वाली है जहां उन्हें तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता के मुताबिक,

श्रीलंका में हो रही चीजों पर हमने करीबी निगाह बनाई हुई है। हमारे खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को इसके बारे में बताया गया है और हम लगातार उन्हें अपडेट करते रहेंगे। श्रीलंका के लिए निकलने के तय समय में अभी तीन हफ्ते बचे हुए हैं। फिलहाल की बात करें तो शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...