Under-19 Asia Cup: यूएई ने श्रीलंका को हराकर किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश ने जापान को बुरी तरह हराया

Photo Courtesy: ACC Twitter
Photo Courtesy: ACC Twitter

दुबई में खेले जा रहे अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Asia Cup) में 11 दिसंबर में ग्रुप बी के मुकाबले खेले गए। टूर्नामेंट के सातवें मुकाबले में यूएई ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराया, वहीं आठवें मैच में बांग्लादेश ने जापान के खिलाफ 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की।

आज के पहले मैच में टॉस हारकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला और टीम ने पूरे 50 ओवर खेलते हुए 220/9 का स्कोर बनाया। हालाँकि, श्रीलंका के लिए कोई भी बल्लेबाज बहुत बड़ी पारी नहीं खेल पाया और सिर्फ दिनुरा कालूपहाना ने अर्धशतक जड़ते हुए नाबाद 56 रन बनाये। कप्तान सिनेथ जयवर्धने के बल्ले से भी 49 रनों की पारी आई। यूएई की तरफ से ओमिद रहमान और कप्तान अयान अफ़ज़ल खान ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में यूएई ने 48.2 ओवर में 224/8 का स्कोर बनाया और मुकाबले को अपने नाम किया। टीम के लिए तानिश सूरी ने सबसे ज्यादा 75 रनों की पारी खेली। अयान अफ़ज़ल खान ने भी 33 रन बनाये। हालाँकि, एकसमय स्कोर 213/8 हो गया था लेकिन अम्मार बादामी (17*) और अयमान अहमद (10*) ने श्रीलंका को जीत दर्ज करने में सफल नहीं होने दिया। श्रीलंकाई गेंदबाज गरुका संकेत ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

बांग्लादेश के सामने जापान की एकतरफा हार

दूसरे मैच में जापान को पहले बल्लेबाजी का न्योता देकर बांग्लादेशी गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। जापान की टीम ने 47.1 ओवर खेले लेकिन टीम 100 का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाई और 99 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश ने सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और सभी विकेट लेने में सफल रहे।

100 के लक्ष्य का पीछा करने में बांग्लादेश की शुरुआत जबरदस्त रही और टीम के ओपनर्स ने 71 रन जोड़े। जीशान आलम 16 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे ओपनर आशिकुर रहमान शिबली ने अर्धशतक जड़ा और 45 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाते हुए मोहम्मद रिज़वान (10*) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar