Under-19 Asia Cup: श्रीलंका ने बड़ी जीत के साथ की शुरुआत, बांग्लादेश के खिलाफ यूएई के गेंदबाज के 6 विकेट गए बेकार 

Photo Courtesy: AsianCricketCouncil Twitter
Photo Courtesy: AsianCricketCouncil Twitter

दुबई में खेले जा रहे अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Asia Cup) में 9 दिसंबर को ग्रुप बी में शामिल टीमों के बीच मुकाबले खेले गए। टूर्नामेंट के तीसरे मैच में बांग्लादेश ने यूएई को 61 रनों से हराया, वहीं चौथे मैच में श्रीलंका ने जापान को 7 विकेट से हराया।

आज के पहले मैच में यूएई ने टॉस जीता और बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी मौका दिया। बांग्लादेश पूरे ओवर नहीं खेल पाई और 49.3 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 228 का स्कोर बनाया। टीम के लिए आशिकुर रहमान शिबली ने सबसे ज्यादा रन बनाये और 102 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली। वहीं जीशान आलम ने भी 42 रनों का योगदान दिया। अन्य बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। यूएई के लिए ध्रुव पराशर ने छह विकेट चटकाए।

लक्ष्य के जवाब में यूएई के बल्लेबाजों में से कोई भी टिककर नहीं खेल पाया और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। इसी वजह से पूरी टीम 47.4 ओवर में 167 रनों का ही स्कोर बना सकी। हार्दिक पाई ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाये और नाबाद रहे। बांग्लादेश की तरफ से महफ़ुज़ुर रहमान रब्बी और परवेज़ रहमान जिबोन ने चार-चार विकेट लिए।

श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने जापान मामूली स्कोर पर ढेर

इस मुकाबले में टॉस जीतकर श्रीलंका ने जापान को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया लेकिन पूरी टीम 30.3 ओवर में सिर्फ 75 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। चार्ल्स हिंजे ने सबसे ज्यादा 36 रनों की पारी खेली। कप्तान कोजी अबे ने 19 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ मालशा थरुपथी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और टीम ने 43 के स्कोर तक 3 विकेट गंवा दिए। यहाँ से कप्तान सिनेथ जयवर्धने और दिनुरा कालूपहाना की जोड़ी ने जरूरी रन बनाकर12.2 ओवर में टीम को जीत दिला दी। जयवर्धने ने 26 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं कालूपहाना भी 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

कल टूर्नामेंट में ग्रुप ए के मुकाबले खेले जायेंगे। पहले मैच में भारत का पाकिस्तान से सामना होगा। वहीं दूसरे मैच में अफगानिस्तान का सामना नेपाल से होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar