अंडर 19 एशिया कप को अगले साल तक के लिए स्थगित किया गया

अंडर 19 एशिया कप को स्थगित कर दिया गया है। अंडर 19 एशिया कप इस साल यूएई में नम्वबर में होना था। इसे अब 2021 तक के लिए टाल दिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने यह बताया है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार अंडर 19 एशिया कप के लिए एशियन क्रिकेट काउंसिल ने सदस्य देशों से पूछा था। इसके बाद इसे अगले साल किसी सही समय पर आयोजित कराने का फैसला लिया गया।

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने सदस्य देशों को अंडर एशिया कप इस साल स्थगित होने की जानकारी दे दी है। यूएई में यह टूर्नामेंट खेला जाना था लेकिन इस समय कोरोना वायरस की स्थिति देखते हुए टूर्नामेंट स्थगित करने का निर्णय लिया गया। बांग्लादेश गेम डेवलपमेंट मैनेजर ने कहा कि अंडर 19 एशिया कप स्थगित कर दिया गया है और यह 2021 में खेला जाएगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि उचित तारीख को देखते हुए इसे अगले साल आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:आईपीएल में इस सीजन के 3 सबसे तूफानी बल्लेबाज

एशिया कप में 8 टीमें थी

अंडर 19 एशिया कप में आठ टीमों को भाग लेना था। इनमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और यूएई टीमें थी। इन छह टीमों के अलावा दो टीमें क्वालीफाई मैचों के आधार पर आनी थी। अब इनका निर्धारण अगले साल ही होगा।

इससे पहले एशियन क्रिकेट काउंसिल ने कहा था कि इस साल होने वाले अंडर 19 एशिया कप को अगले साल जून में आयोजित कराने पर विचार किया जा रहा है। सितम्बर से इसे आगे खिसकाते हुए यह बयान दिया गया था। इसके बाद अब नवम्बर से पहले इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। कोरोना वायरस की स्थिति के कारण ऐसा किया गया है।

इस समय यूएई में आईपीएल का आयोजन हो रहा है। दस नवम्बर तक वहां के मैदान इस बड़े टूर्नामेंट के दौरान व्यस्त रहेंगे।

App download animated image Get the free App now