T20 World Cup 2024 के लिए रवाना होने से पहले विराट कोहली को मिली खास शुभकामनाएं और तोहफा, देखें तस्वीरें

Neeraj
Photo Courtesy: U.S. Consulate Mumbai X
Photo Courtesy: U.S. Consulate Mumbai X

Virat Kohli T20 World Cup 2024: न्यूयॉर्क में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी तैयारी जोरो-शोरों से शुरू कर दी है। गुरुवार को दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए मुंबई से यूएसए के लिए रवाना हुए। यूएसए के लिए उड़ान भरने से पहले कोहली ने मुंबई में अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास के महावाणिज्य दूत माइक हैंकी से खास मुलाकात की, जिसकी तस्वीरें सामने आईं हैं।

माइक हैंकी ने विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप के लिए दी शुभकामनाएं

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज को मिली है। यह पहला मौका होगा, जब अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाएंगे। आईसीसी अमेरिका में भी क्रिकेट का प्रचार करना चाहती है, इसी वजह से उसने ये फैसला लिया है। अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आईसीसी विराट कोहली की लोकप्रियता का फ़ायदा उठा रही है। दिग्गज बल्लेबाज भी खुद इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

मुंबई में स्थित अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास ने अपने एक्स हैंडल पर विराट कोहली और माइक हैंकी की मुलाकात की कुछ तस्वीरों को शेयर किया है। तस्वीरों को देखकर लग रहा कि दोनों के बीच क्रिकेट को लेकर कोई मजेदार चर्चा हुई होगी। वहीं, हैंकी ने पूर्व भारतीय कप्तान को टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं देते हुए एक कैप भी तोहफे के तौर पर दी।

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है कि क्रिकेट के रोमांच को शुरू होने दो। माइक हैंकी ने क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को शुभकामनाएं दी क्योंकि वह आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका रवाना हो रहे हैं। हम टीम इंडिया और टीम यूएसए को एक्शन में देखने के लिए बेताब हैं।

12 जून को यूएसए से टक्कर लेगी टीम इंडिया

यूएसए भी इस बार टी20 वर्ल्ड कप के टाइटल को जीतने की रेस में शामिल होगी। वहीं, टीम इंडिया दूसरी बार रोहित शर्मा की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप खेलने उतरेगी। मेन इन ब्लू अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के विरुद्ध खेलते हुए करेगी। वहीं, ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम को एक मैच यूएसए से भी खेलना है, जो कि 12 जून को होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now