टी20 वर्ल्ड कप टीम में चयन नहीं होने के बाद सदमे में चला गया था पूर्व भारतीय खिलाड़ी, किया बड़ा खुलासा

ICC U19 Cricket World Cup 2012 Final - Australia v India
भारत के अंडर 19 कप्तान रह चुके हैं उनमुक्त चंद

Unmukt Chand on T20 World Cup Selection: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिकी क्रिकेट टीम (USA Cricket Team) का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। अपने पहले आईसीसी टूर्नामेंट में अमेरिका ने सुपर 8 तक का सफर तय किया था। अमेरिका ने टी20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को शिकस्त भी दी थी। हालांकि अमेरिकी टीम में एक खिलाड़ी जिन्हें फैंस देखना चाहते थे वह थे उनमुक्त चंद। उनमुक्त चंद को पूरी उम्मीद थी कि उनका चयन टी20 वर्ल्ड स्क्वाड में किया जाएगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और अमेरिकी टीम ने उन्हें स्क्वाड में नहीं चुना। अब उनमुक्त ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि अमेरिकी टीम में चयन नहीं होने के बाद वह सदमे में चले गए थे।

सदमे में चले गए थे उनमुक्त चंद

मेजर लीग क्रिकेट 2024 में शनिवार को टेक्सास सुपर किंग्स के खिलाफ 45 गेंद पर 68 रन की तूफानी पारी खेलने के बाद चंद ने अमेरिकी टीम के टी20 स्क्वाड में अपने चयन ना होने को लेकर बात की। चंद ने कहा, ‘यह मेंरे लिए आदर्श स्थिति नहीं थी। मेरे लिए व्यक्ति गत रूप से यह वह सपना था जिसे मैं पिछले तीन साल से देख रहा था। जाहिर सी बात है कि यह मेरे लिए किसी बड़े झटके की तरह था और मुझे इसे स्वीकार करने में समय लगा। एक खिलाड़ी के रूप में यह कभी भी आसान नहीं होता है। क्योंकि भारत में मैंने बहुत कुछ खो दिया है उसके बाद यह टारगेट हासिल करना जिसने पिछले तीन साल से मुझे आगे बढ़ाया लेकिन वह पूरा नहीं हो सका। इसलिए यह मुश्किल था।’

आपको बता दें कि उनमुक्त चंद भारत के अंडर 19 वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान रह चुके हैं। अंडर 19 में उनमुक्त का प्रदर्शन काफी कमाल का रहा था। हालांकि इसके बाद उनके प्रदर्शन का स्तर उतना अच्छा नहीं रहा और उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला। मौके नहीं मिलने के बाद चंद ने साल 2021 में संन्यास का ऐलान कर दिया था। संन्यास के ऐलान के बाद चंद अमेरिका जाकर शिफ्ट हो गए और वहां की नेशनल टीम से खेलते हुए अपने करियर को आगे बढ़ाया। गौरतलब है कि उनमुक्त चंद फिलहाल मेजर लीग क्रिकेट में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स की ओर से खेल रहे हैं।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now