Create

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप में कोच के तौर पर जस्टिन लैंगर का किया समर्थन

जस्टिन लैंगर को लेकर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं
जस्टिन लैंगर को लेकर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने कोच के तौर पर जस्टिन लैंगर (Justin Langer) का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि उस्मान ख्वाजा को ही टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) और एशेज सीरीज के लिए कंगारू टीम की कोचिंग करनी चाहिए और वो इसके हकदार हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को हाल ही में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज दौरे पर बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। टीम 13 में से केवल 4 ही मुकाबले इन दोनों टूर पर जीत पाई थी। इसके बाद जस्टिन लैंगर की कोचिंग पर काफी सवाल उठाए जाने लगे थे।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और जस्टिन लैंगर के बीच विवाद की भी खबरें सामने आईं। कहा गया कि उनके मैन मैनेजमेंट स्टाइल से खिलाड़ी खुश नहीं हैं। इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के स्टाफ के साथ भी उनके विवाद की खबरें सामने आईं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बिजी इंटरनेशनल शेड्यूल को देखते हुए जस्टिन लैंगर को ही कोच बनाए रखने का फैसला किया है। हालांकि उनके रोल को लेकर सवाल उठते रहे हैं।

उस्मान ख्वाजा ने पूरी तरह से लैंगर का सपोर्ट किया है। 2019 की एशेज सीरीज से बाहर होने के बाद से ही उन्होंने लैंगर की कोचिंग में खेला नहीं है। हालांकि उससे पहले उन्होंने कुल मिलाकर 11 टेस्ट और 22 वनडे उनकी कोचिंग में खेले थे।

जस्टिन लैंगर को खुद को साबित करने का मौका मिलना चाहिए - उस्मान ख्वाजा

ख्वाजा के मुताबिक जस्टिन लैंगर को ये साबित करने का मौका मिलना चाहिए कि वो ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोचिंग के लिए एकदम परफेक्ट हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

वो टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोचिंग के हकदार हैं। इसके अलावा उन्हें एशेज में भी ऑस्ट्रेलिया की कोचिंग का मौका मिलना चाहिए। जैसा आप खिलाड़ियों के साथ करते हैं कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके देते हैं वैसा आपको कोच के साथ भी करना चाहिए। हमेशा पूरी तरह से कोच की ही गलती नहीं होती है। खिलाड़ी परफॉर्म नहीं कर रहे हैं और उन्हें जिम्मेदारी लेनी होगी।

उस्मान ख्वाजा के मुताबिक जिस तरह से विवाद की खबरें लोगों के बीच में आ गई है वो काफी निराशाजनक है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment