Create

उस्मान ख्वाजा को आखिरी एशेज टेस्ट मैच के लिए कप्तान पैट कमिंस ने दी बड़ी जिम्मेदारी

Australia v England - 4th Test: Day 4
Australia v England - 4th Test: Day 4
reaction-emoji
Nitesh

होबार्ट में होने वाले आखिरी एशेज टेस्ट मुकाबले के लिए उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को टीम की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। उस्मान ख्वाजा इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) की तरफ से ओपनिंग का जिम्मा संभालेंगे। ये जानकारी कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने दी है।

मार्कस हैरिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा और उनकी जगह उस्मान ख्वाजा पारी की शुरूआत करेंगे। उनके ऊपर डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरूआत देने की जिम्मेदारी रहेगी। वहीं ट्रैविस हेड प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे और वो पांचवें नंबर पर खेलेंगे।

Pat Cummins confirms Usman Khawaja will open in Hobart, replacing Marcus Harris.Travis Head comes back in to bat at five while the bowling unit is TBD depending on their training session tonight #Ashes https://t.co/TIgzmTHHiI

उस्मान ख्वाजा ने सिडनी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया था

उस्मान ख्वाज़ा को एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में खिलाया गया था। इसके बाद उन्होंने पहली पारी में जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 137 रनों की पारी खेली थी। दूसरी पारी में भी वह अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखने में सफल रहे और शतकीय पारी खेली।

हालांकि इससे पहले उस्मान ख्वाजा ने कहा था कि चौथे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें शायद प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिले। ऐसा उन्होंने शायद इसलिए कहा होगा क्योंकि ट्रेविस हेड भी बेहतरीन फॉर्म में थे और वह वापस आएंगे तो ख्वाज़ा को बाहर होना पड़ सकता है।

हालांकि अब ये स्पष्ट हो गया है कि उस्मान ख्वाजा पांचवें टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। वो सिडनी टेस्ट मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे और इसी वजह से अब उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी में खेला गया चौथा एशेज टेस्ट मुकाबला रोमांचक तरीके से ड्रॉ हो गया था। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...