विराट कोहली को ड्रॉप करने वाले कपिल देव के बयान पर उस्मान ख्वाजा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - 3rd Vitality IT20
England v India - 3rd Vitality IT20

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने हाल ही में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि खराब फॉर्म को देखते हुए विराट कोहली को इंडियन टीम से ड्रॉप कर दिया जाना चाहिए। उनके इस बयान पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

विराट कोहली की अगर बात करें तो उनका बल्ला काफी समय से खामोश है। वो हर एक फॉर्मेट में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। 2019 के बाद से ही उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं आया है और इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो कितने खराब फॉर्म में हैं।

विराट कोहली के खराब फॉर्म को लेकर कपिल देव ने कहा था कि उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए। कपिल देव के मुताबिक अगर अश्विन जैसे दिग्गज गेंदबाज को बेंच पर बैठाया जा सकता है तो फिर विराट कोहली को क्यों नहीं बाहर किया जा सकता है।

कपिल देव के बयान पर उस्मान ख्वाजा ने कसा तंज

कपिल देव के इस बयान को आईसीसी ने पोस्ट किया और उस पर दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

विराट कोहली का औसत 50 का है और स्ट्राइक रेट लगभग 140 का है। अच्छा फैसला है। ऑस्ट्रेलिया इससे सहमत है।

अगर उस्मान ख्वाजा के इस बयान को ध्यान से देखें तो उन्होंने कपिल देव के बयान पर तंज कसा है। उनके मुताबिक विराट कोहली का टी20 में औसत इतना अच्छा होने के बावजूद उन्हें ड्रॉप करने से ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप में फायदा होगा।

इससे पहले विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने भी कपिल देव के बयान को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। राजकुमार शर्मा ने उनके इस बयान से असहमति जताई है और कहा है कि उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता