Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SA vs SL: वर्नन फिलैंडर चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 21:39 IST

Sसउ

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नन फिलैंडर चोट की समस्या के कारण श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। प्रोटियाज कोच ओटिस गिब्सन ने इस बात की पुष्टि की है कि वह मासपेशियों में खिंचाव के कारण पोर्ट एलिज़ाबेथ टेस्ट नहीं खेल पायेंगे।

कोच ओटिस गिब्सन ने कहा कि," वर्नन को ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन ( मासपेशियों में खिंचाव ) है। समर सत्र का यह आखिरी टेस्ट मैच है और वह इस समस्या के कारण 10 से 12 दिनों के लिए मैदान से बाहर रहेंगे।"

अगर पहले डरबन टेस्ट की बात की जाय तो दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 4 तेज गेंदबाज खिलाये थे। उन सब गेंदबाजों में से सबसे कम गेंदबाजी फिलेंडर ने की। उन्होंने दोनों परियो को मिलाकर मात्र 18 ओवरों की गेंदबाजी की। डरबन टेस्ट बड़े ही रोमांचक ढंग से श्रीलंका ने 1 विकेट से अपने नाम किया था। इस मैच में कुसल परेरा ने नाबाद शतक लगाकर श्रीलंका को मैच जिताया था।

निर्णायक मैच में अफ्रीकी टीम युवा वियान मल्डर को टीम में शामिल कर सकती है। 21 वर्षीय मल्डर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक सिर्फ 8 वनडे मैच खेले हैं, जिसकी 7 पारियों में उन्होंने 14.25 की औसत से 57 रन बनाए हैं। जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किये हैं। मल्डर ने अपने प्रथम श्रेणी करियर में 23.61 की औसत से 60 विकेट लिए हैं, वह घरेलू क्रिकेट लायंस की टीम से खेलते हैं। उन्होंने अब तक अपना टेस्ट पर्दापण नहीं किया है।

दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने कहा कि,"हम परिस्थितियों को देखेंगे और फिर टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्णय लेने का प्रयास करेंगे। जाहिर सी बात है, वियान मल्डर को ,फिलैंडर के विकल्प के तौर पर टीम में मौका दिया जा सकता है, इस पर हम विचार करेंगे।"

गौरतलब है कि श्रृंखला का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 21 फरवरी को पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेला जाएगा। सीरीज में मेहमान श्रीलंका अभी 1-0 से आगे है।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 20 Feb 2019, 11:14 IST
Advertisement
Fetching more content...