Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: वर्नन फिलैंडर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

  • दक्षिण अफ़्रीकी टीम को इससे काफी ज्यादा फर्क पड़ेगा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 24 Dec 2019, 13:15 IST

वर्नन फिलैंडर
वर्नन फिलैंडर

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी ऑल राउंडर वर्नन फिलैंडर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। दक्षिण अफ्रीका की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद फिलैंडर नहीं खेलेंगे और इस खेल को अलविदा कह देंगे। दक्षिण अफ्रीका के लिए उन्होंने सभी प्रारूप में कुल 97 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शिरकत की है।

अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 2007 में पदार्पण करने वाले इस खिलाड़ी ने तीस एकदविसीय मैचों में टीम की तरफ से खेला। इसके अलावा उन्होंने 7 टी20 मैच भी खेले। टेस्ट क्रिकेट के लिए उन्हें ज्यादा जाना जाता है और इसी प्रारूप से एक अलग पहचान भी फिलैंडर ने बनाई। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज पचास विकेट लेने के मामले में इस गेंदबाज ने संयुक्त रूप से दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी अपना नाम दर्ज कराया।

यह भी पढ़ें:राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने जड़ा दोहरा शतक

एक रिपोर्ट के अनुसार फिलैंडर ने कहा कि मैं यह घोषणा करना चाहता हूँ कि इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच के बाद मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलूँगा। एक मैच में बेस्ट खेलना और एक श्रेष्ठ टीम का हिस्सा होना सम्मान की बात रही। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अलावा उन्होंने इस क्रिकेट यात्रा के लिए अपने परिवार को भी धन्यवाद कहा।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम में इस खिलाड़ी का अपना अलग ही नाम और रुतबा है। उनकी स्विंग गेंदबाजी ने विश्व के कई बल्लेबाजों को परेशान किया है।

Published 24 Dec 2019, 13:15 IST
Advertisement
Fetching more content...