Create
Notifications

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

प्रदीप सांगवान
प्रदीप सांगवान
Nitesh
ANALYST
Modified 13 Feb 2021
न्यूज़

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के लिए दिल्ली की टीम का ऐलान हो गया है। बाएं हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान को टीम का कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और उन्मुक्त चंद जैसे खिलाड़ियों को भी टीम में जगह दी गई है।

शिखर धवन शायद पूरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध ना रहें इसीलिए उन्हें कप्तान नहीं बनाया गया। धवन को इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना जा सकता है। ऐसे में वो विजय हजारे ट्रॉफी के पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रह पाएंगे। दिल्ली का पहला मुकाबला 21 फरवरी को मुंबई से है।

ये भी पढ़ें: मनोज तिवारी ने विराट कोहली के अभी तक आईपीएल ना जीतने का कारण बताया

दिल्ली टीम के सेलेक्टर चैतन्य नंदा ने आईएनएस से खास बातचीत में बताया कि शिखर धवन ने खुद ही कहा था कि उन्हें टीम का कप्तान ना बनाया जाए। उन्होंने कहा "शिखर धवन 28 फरवरी के बाद उपलब्ध नहीं रह पाएंगे क्योंकि वो भारत की लिमिटेड ओवर्स की टीम का हिस्सा हैं। टी20 सीरीज से पहले शायद 1 मार्च को उन्हें भारतीय टीम के साथ जुड़ना होगा। उन्होंने खुद ही कहा था कि किसी ऐसे प्लेयर्स को कप्तान बनाया जाए जो नॉकआउट समेत पूरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहे। धवन हमारे लिए काफी अहम बल्लेबाज हैं क्योंकि वो एक इंटरनेशनल प्लेयर हैं। वहीं प्रदीप सांगवान भी जबरदस्त खिलाड़ी हैं। उन्हें दिल्ली क्रिकेट के बारे में काफी अच्छी तरह से पता है।"

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली की पूरी टीम इस प्रकार है

प्रदीप सांगवान (कप्तान), शिखर धवन, मनजोत कालरा, ध्रुव शौरी, क्षितिज शर्मा, नीतीश राणा, हिम्मत सिंह (उप कप्तान), उन्मुक्त चंद, जॉन्टी सिद्धू, ललित यादव, सिद्धांत शर्मा, अनुज रावत (विकेटकीपर), लक्ष्य थरेजा (विकेटकीपर), हितेन दलाल, कुंवर बिधुरी, वैभव कांडपाल, सिमरनजीत सिंह, शिवांक वशिष्ठ, शिवम शर्मा, विजन पांचाल, कुलवंत खेजरोलिया और तेज बरोका।

ये भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश टीम का कप्तान भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया

Published 13 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now