विराट कोहली जैसे क्रिकेटर कभी भी BBL के लिए टेस्ट क्रिकेट को...साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

South Africa v India - 2nd Test
South Africa v India - 2nd Test

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रायन मैकमिलियन ने न्यूजीलैंड टूर पर दूसरे दर्जे की टीम भेजने के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका की काफी आलोचना की है। उन्होंने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का उदाहरण दिया और बताया कि किस तरह से इंडियन टीम और उनके खिलाड़ी लीग क्रिकेट की बजाय इंटरनेशनल क्रिकेट को ज्यादा महत्व देते हैं।

न्यूजीलैंड दौरे पर 4 फरवरी से होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दर्जे की टीम चुनी है और स्क्वाड में कुल 14 खिलाड़ियों को शामिल किया है। अनकैप्ड नील ब्रांड को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने वाले सभी प्रमुख खिलाड़ियों को नहीं चुना गया है, क्योंकि ये खिलाड़ी 10 जनवरी से शुरू होने वाले SA20 के दूसरे सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे। कीगन पीटरसन, डेविड बेडिंघम और ज़ुबैर हमज़ा ही सिर्फ ऐसे तीन खिलाड़ी हैं, जो भारत के खिलाफ सीरीज का भी हिस्सा थे। और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी स्क्वाड में चुने गए हैं।

भारतीय टीम इंटरनेशनल क्रिकेट को महत्व देती है - ब्रायन मैकमिलियन

ब्रायन मैकमिलियन के मुताबिक क्रिकेट साउथ अफ्रीका को लीग की बजाय इंटरनेशनल क्रिकेट को महत्व देना था। उन्होंने पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा,

मुझे लगता है कि आपको दूसरे देश को महत्व देना चाहिए और ये काम मेरे हिसाब से भारत काफी अच्छी तरह से कर रहा है। आप देखते हैं कि विराट कोहली और उनके साथी खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं, जो काफी शानदार है। आप ये नहीं पाएंगे कि वो बीबीएल के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना छोड़ दें। टेस्ट क्रिकेट पर इसका असर पड़ेगा लेकिन मेरे हिसाब से यही सबसे अहम फॉर्मेट है। अगर आप साउथ अफ्रीका की टीम को देखें तो सभी खिलाड़ियों को उनकी मेरिट के आधार पर नहीं चुना जाता है।

आपको बता दें कि कई पूर्व क्रिकेटरों ने न्यूजीलैंड टूर पर दूसरे दर्जे की टीम भेजने के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका की आलोचना की है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता