Hindi Cricket News: विजडन की दशक की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह शामिल

जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली
जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली

विजडन ने इस दशक की सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम का चयन किया है और इस लिस्ट में उन्होंने दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उन्होंने इस टीम में शामिल किया है। टीम का कप्तान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच को बनाया है।

विजडन ने विराट कोहली को लेकर कहा कि टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलो में 53 की औसत इस दशक में सबसे बेहतरीन है। कोहली भले ही ज्यादा चौके-छक्के ना लगाते हों लेकिन वो काफी शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं और लगातार रन बनाते हैं। तेज गेंदबाज हों या स्पिनर वो सबको अच्छी तरह से खेलते हैं और उनकी रनिंग भी लाजवाब है। इसलिए वो नंबर 3 के लिए एकदम परफेक्ट बल्लेबाज हैं।

ये भी पढ़ें: टी20 में 4 ओवरों के स्पेल में सबसे कम रन देने वाले टॉप गेंदबाज

वहीं 2016 में अपना टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने के बावजूद बुमराह को इस टीम में शामिल किए जाने के सवाल पर विजडन ने कहा कि उनकी इकॉनमी रेट काफी शानदार रही है। विजडन ने कहा कि उनकी ओवरऑल इकॉनमी रेट 6.71 है और इसके अलावा वो डेथ ओवरों में जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं। इसीलिए उनको इस टीम में शामिल किया गया है।

आइए जानते हैं विजडन ने इस दशक की सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम में किन-किन खिलाड़ियों का चयन किया है:

आरोन फिंच (कप्तान), कॉलिन मुनरो, विराट कोहली, शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवेल, जोस बटलर, मोहम्मद नबी, डेविड विली, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता