IND vs ENG: रांची टेस्ट में जोरदार जीत के बाद युवाओं को लेकर जमकर आई प्रतिक्रियाएं, विराट कोहली ने भी किया खास ट्वीट

India  v England - 4th Test Match: Day Four
India v England - 4th Test Match: Day Four

रांची टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भारत (IND vs ENG) ने मुश्किल पिच पर शानदार खेल दिखाया और चौथे दिन 5 विकेट से जीत दर्ज करते हुए पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाई। इंग्लैंड के द्वारा 192 के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने तीसरे दिन के स्टंप्स तक बिना किसी नुकसान के 40 रन बना लिए थे। वहीं, चौथे दिन भी टीम ने 84/0 का स्कोर बना लिया था और सभी को लग रहा था कि भारतीय टीम आसानी से जीत दर्ज कर लेगी। हालाँकि, ऐसा नहीं हुआ और विकेटों के गिरने के कारण स्कोर 120/5 हो गया। यहाँ से शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल के रूप में दो युवा खिलाड़ियों ने डटकर बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाकर लौटे।

शुभमन गिल ने नाबाद 52 और ध्रुव जुरेल ने नाबाद 39 रन बनाये एवं 72 रनों की अविजित साझेदारी करते हुए, इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज को निर्णायक मुकाबले तक पहुंचाने की उम्मीदों को झटका दिया। इसके साथ ही भारत ने घरेलू सरजमीं पर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा और लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज अपने नाम की।

भारत की शानदार जीत को लेकर चारों तरफ प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। फैंस के साथ-साथ इस सीरीज में निजी कारणों की वजह से अभी तक नजर ना आने वाले विराट कोहली ने भी ट्वीट करते हुए युवा टीम की तारीफ की।

आइए नजर डालते हैं भारतीय टीम की जीत को लेकर X पर आई प्रतिक्रियाओं पर

(हमारी युवा टीम द्वारा अभूतपूर्व श्रृंखला जीत। धैर्य, दृढ़ संकल्प और लचीलापन दिखाया।)

(5 विश्व स्तरीय खिलाड़ी गायब.. टॉस हारना.. पहली पारी में पिछड़ना.. भारत को पूरा श्रेय.. यह एक बहुत ही प्रभावशाली टेस्ट जीत है.. कई नए युवा भारतीय खिलाड़ी आ रहे हैं और लंबे समय तक रहेंगे।)

(क्या मैच है! ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल का अविश्वसनीय धैर्य। सीरीज अपने नाम करने के लिए शानदार जीत! यह कहना सुरक्षित है कि यह युवा समूह भारतीय क्रिकेट को इतना मजबूत बना रहा है।)

(ध्रुव जुरेल अपने दूसरे टेस्ट में इतना लचीलापन और शांति दिखाने के लिए बहुत सराहना के पात्र हैं।)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar