Create
Notifications

विराट कोहली और रिकी पोंटिंग की कप्तानी एक जैसी है - ब्रेट ली

विराट कोहली और रिकी पोंटिंग
विराट कोहली और रिकी पोंटिंग
SENIOR ANALYST
Modified 28 Jul 2020
न्यूज़

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी को रिकी पोंटिंग के जैसा बताया है। ब्रेट ली ने कहा है कि विराट कोहली भी रिकी पोंटिंग की ही तरह कप्तानी करते हैं। विराट कोहली हमेशा आगे बढ़कर भारतीय टीम की अगुवाई करते हैं और इससे ब्रेट ली काफी प्रभावित हैं।

ब्रेट ली के मुताबिक विराट कोहली और रिकी पोंटिंग काफी आक्रामक कप्तान हैं और मैदान में हमेशा ऊर्जा से भरे होते हैं। ब्रेट ली ने कहा कि दोनों ही कप्तान टीम के लिए अतिरिक्त खतरा उठाने के लिए तैयार रहते हैं। यही चीज आखिर में जीत और हार के बीच का अंतर बनती है।

ये भी पढ़ें: आंद्रे रसेल टी20 क्रिकेट के माइकल जॉर्डन हैं - वेंकी मैसूर

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ खास बातचीत में ब्रेट ली ने कहा,

अगर आप विराट कोहली और रिकी पोंटिंग को देखें तो आपको पता चलेगा कि दोनों की कप्तानी में काफी समानताएं हैं। उनके अंदर जबरदस्त आक्रामकता है, हालांकि वो आक्रामकता जरुरत से ज्यादा नहीं होती है। विराट कोहली कप्तानी के अलावा बल्लेबाजी में भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं।वो बिल्कुल रिकी पोंटिंग की तरह हैं। उनके पास आक्रामकता है लेकिन जरुरत से ज्यादा नहीं है। मेरे हिसाब से जब कप्तानी की बात आती है तो पोंटिंग और कोहली एक जैसे हैं। इसके अलावा अपने प्लेयर्स को भी ये दोनों काफी अच्छा रीड कर लेते हैं। जिस तरह से रिकी पोंटिंग फील्डिंग लगाते थे, उसी तरह से विराट कोहली भी आक्रामक फील्ड सेट करते हैं। कोहली अटैक करना पसंद करते हैं।

ब्रेट ली ने एम एस धोनी की भी काफी तारीफ की

ब्रेट ली ने इसके अलावा ये भी कहा कि एम एस धोनी को अभी और खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि धोनी अभी भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

मेरे हिसाब से एम एस धोनी अभी और खेल सकते हैं। उनके अंदर अभी भी काफी क्रिकेट बची हुई है। वो दोबारा कप्तानी कर सकते हैं या फिर उपकप्तान हो सकते हैं। वो टीम में एक जबरदस्त लीडर हैं। इसके अलावा सबको पता है कि एम एस धोनी कितने अच्छे इंसान हैं।

ये भी पढ़ें: माइकल होल्डिंग ने 'फैब 5' में विराट कोहली को चुना सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज

Published 28 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now