Create

ऋषभ पंत के शॉट सेलेक्शन को लेकर कप्तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

2nd Test: South Africa v India - Day 3
2nd Test: South Africa v India - Day 3
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने जोहांसबर्ग टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के शॉट सेलेक्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। विराट कोहली के मुताबिक हर एक खिलाड़ी अपने करियर में गलतियां करता है लेकिन सबसे जरूरी ये है कि उससे सीख लेकर आगे बढ़ा जाए। कोहली ने कहा कि वो पंत को पूरी तरह से सपोर्ट करते हैं।

ऋषभ पंत जिस तरह से दूसरे टेस्ट मैच में आउट हुए थे उसको लेकर काफी चर्चा हो रही थी लेकिन कप्तान कोहली ने युवा बल्लेबाज के ऊपर पूरा भरोसा जताया है और कहा है कि उन्हें अपनी गलतियों से सबक लेना चाहिए।

हमें अपनी गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ना चाहिए - ऋषभ पंत

कप्तान कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस दौरान उन्होंने पंत को लेकर कहा,

प्रैक्टिस के दौरान ऋषभ पंत के साथ हमारी बातचीत हुई थी। जिस शॉट को खेलकर बल्लेबाज आउट होता है उसे सबसे पहले पता होता है कि सिचुएशन के हिसाब से वो शॉट सही था या नहीं। हम सबने अपने करियर में अहम मौकों पर गलतियां की हैं। हम सभी आउट होते हैं। कभी गेंदबाज के स्किल की वजह से और कभी दबाव में आकर हम आउट हो जाते हैं। हालांकि सबसे जरूरी ये है कि हम अपनी गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ें और सुनिश्चित करें कि वो गलती दोबारा ना हो।

आपको बता दें कि जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान ऋषभ पंत एक बहुत ही खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे। पंत तीसरी गेंद पर खाता खोले बिना ही आउट हो गए। उन्होंने कगिसो रबाडा की गेंद पर एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन विकेट के पीछे लपके गए और इसके लिए भी उनकी काफी आलोचना हुई थी।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...