Create

मोहम्मद सिराज ने विराट कोहली का जिक्र करते हुए बताया कि उनकी लाइफ का सबसे बड़ा सरप्राइज क्या रहा 

विराट कोहली ने सिराज को उनके घर जाकर हैरान कर दिया था
विराट कोहली ने सिराज को उनके घर जाकर हैरान कर दिया था

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के करियर में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का कितन समर्थन रहा है, यह बात किसी से छुपी नहीं है। कोहली ने सिराज को खराब समय में भी सपोर्ट किया और आज उनकी गिनती बेहतरीन तेज गेंदबाजों में होती है। सिराज ने हाल ही में खुलासा किया कि उनकी लाइफ का सबसे बड़ा सरप्राइज क्या रहा।

आरसीबी के पॉडकास्ट पर सिराज ने बताया कि विराट कोहली का उनके घर आना, उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा सरप्राइज रहा। इस वाकये को बताते हुए तेज गेंदबाज ने कहा,

मैंने आरसीबी टीम के सभी साथियों को अपने घर डिनर पर बुलाया था। मैं होटल से सीधे घर चला गया। जब मैंने उन्हें (विराट को) फोन किया, तो उन्होंने कहा, "मेरी पीठ में अकड़न है, मैं नहीं आ सकता।" मैंने उनसे आराम करने के लिए कहा। मैं और क्या कह सकता था।
लेकिन, जब सब आए तो मैंने उन्हें कार से उतरते देखा। सब वहां थे, पीपी (पार्थिव पटेल) भाई, चहल भाई। मैं बस भैया (विराट) की तरफ दौड़ा और उन्हें गले से लगा लिया। यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा सरप्राइज था। क्योंकि भैया (विराट) ने कहा था कि वह नहीं आएंगे। यह खबर बन गयी कि विराट कोहली टोली चौकी आये।

मुझे काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था - मोहम्मद सिराज

आरसीबी के पोडकास्ट पर सिराज ने केकेआर के खिलाफ अपने उस स्पेल को याद किया। उन्होंने कहा,

"जब मैंने वो दो बीमर्स डाले थे तो लोगों ने कहा कि क्रिकेट छोड़कर घर जाकर अपने पिता का ऑटो चलाओ। इस तरह के कई कमेंट्स सामने आए थे। हालांकि मुझे याद है कि जब पहली बार मेरा सेलेक्शन हुआ था तो माही भाई ने कहा था कि लोगों की बात नहीं सुननी है। अगर तुम अच्छा प्रदर्शन करोगे तो यही लोग तारीफ करेंगे और खराब प्रदर्शन करने पर यही लोग गाली भी देंगे। ऐसा हुआ भी, जिन लोगों ने मुझे ट्रोल किया था उन्होंने ही कहा कि तुम बेस्ट गेंदबाज हो।"

मोहम्मद सिराज ने कहा कि 2019 में आरसीबी के साथ मेरा परफॉर्मेंस इतना खराब रहा था कि ऐसा लगा था कि मेरा करियर अब खत्म हो गया है लेकिन मैंने बाद में ये एहसास किया कि उम्र अब भी मेरे साथ है। आरसीबी मैनेजमेंट ने भी मेरा पूरा साथ दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment