Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन और लारा के सबसे तेज 20,000 रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली

विराट कोहली-सचिन तेंदुलकर
विराट कोहली-सचिन तेंदुलकर
KR Beda
ANALYST

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। अब तक खेले गये 4 मैचों में वो 61.00 की औसत से 244 रन बना चुके हैं, जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल है। अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित और लोकेश राहुल के आउट होने के बाद विराट कोहली ने 63 गेंदों में 67 रनों की शानदार पारी खेल भारतीय टीम को फाइटिंग टोटल तय पहुंचाया था।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ 77 रनों की शानदार पारी खेल सचिन तेंदुलकर के सबसे तेज 11000 रनों का रिकॉर्ड तोड़ा था। अब वो सचिन और ब्रायन लारा का एक और रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार हैं।

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 453 पारियों में 20,000 रन बनाए थे, जो अब भी किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे तेज है। 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले विराट कोहली सभी प्रारूपों की 416 पारियों में 19,963 रन बना चुके है। सभी प्रारूपों में 50 से अधिक का औसत रखने वाले विराट कोहली को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए मात्र 37 रनों की जरुरत है।

भारतीय टीम आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना छठा मैच खेलने उतरेगी। इस विश्व कप में विराट कोहली 3 अर्धशतक लगाकर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हालाकिं वो इन पारियों को शतक में बदलने में नाकाम रहे हैं।

इस विश्व कप से पहले विराट कोहली वेस्टइंडीज के विरुद्ध द्विपक्षीय वनडे सीरीज में लगातार 3 शतक लगाने का कारनामा कर चुके हैं। ऐसे में आज उनके बल्ले से बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है और इसी के साथ ही वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 20,000 रन पूरे करने में भी कामयाब हो सकते हैं।

शिखर धवन के बाहर होने के बाद रोहित और विराट कोहली का फॉर्म में होना भारतीय टीम के लिए जरुरी हो जाता है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now