Create
Notifications

सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड विराट कोहली तोड़ सकते हैं- ब्रैड हॉग 

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली
सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली
EXPERT COLUMNIST
Modified 05 Jul 2020
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग का मानना है कि विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100 अंतर्राष्ट्रीय शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। सचिन तेंदुलकर को संन्यास लिए 7 साल हो गए हैं और अभी तक कोई भी खिलाड़ी उनके इस रिकॉर्ड के करीब नहीं आया है।

ब्रैड हॉग से एक फैन ने सवाल पूछा था कि क्या सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को विराट कोहली तोड़ सकते हैं। इसका जवाब देते हुए ब्रैड हॉग ने अपनी वीडियो में कहा,

"जी हां, विराट कोहली ऐसा कर सकते हैं। आज के समय में फिटनेस काफी बेहतर हैं, खासकर सचिन तेंदुलकर के समय से तुलना की जाए। इसके साथ उन्हें क्वालिटी फिटनेस ट्रेनर्स से भी काफी मदद मिलती है। उनके पास काफी फिजियो और डॉक्टर्स भी रहते हैं। इसी वजह से वो काफी कम मैच मिस करते हैं और ज्यादा क्रिकेट भी खेली जाती है। इसी वजह से विराट कोहली इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।"

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के आंकड़ों पर एक नजर

सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 200 टेस्ट, एक टी20 और 463 मुकाबले खेले। इन मैचों में उन्होंने 15,921, 10 और 18426 रन बनाए। इस बीच उन्होंने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक भी लगाए। कुल मिलाकर अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में तेंदुलकर के नाम 100 शतक हैं।

यह भी पढ़ें: पूर्व भारतीय खिलाड़ी आविष्कर साल्वी को पुडुचेरी का कोच बनाया गया

विराट कोहली की बात की जाए, तो अभी तक उन्होंने अपने करियर में टेस्ट में 27 और वनडे में 43 शतक लगाए हैं। कुल मिलाकर अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में उन्होंने 70 शतक लगाए हैं। सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को अगर विराट कोहली को तोड़ना है, तो उन्हें 30 शतक और लगाने होंगे।

विराट कोहली की उम्र अभी 31 साल की है और आने वाले जितने भी साल वो खेलने वाले हैं, उनमें वो इसी लय के साथ खेलते हैं, तो निश्चित ही 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। हालांकि विराट कोहली के लिए यह रिकॉर्ड को तोड़ना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है। वैसे विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के वनडे में सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने के काफी करीब हैं और निश्चित ही जल्द वो इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह द्वारा सभी फॉर्मेट की पहली पारी में किए गए प्रदर्शन पर नजर

Published 05 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now