Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विराट कोहली कमा रहे करोड़ों लेकिन उनके कोच को सैलरी तक मिलना मुश्किल

  • विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा को सैलरी नहीं मिल रही है।
  • भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी के कोच की बात पर डीडीसीए पल्ला झाड़ रही है
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 24 Mar 2020, 16:45 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

जहां एक तरफ विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान है और उनकी कमाई कोरोड़ो में होती है वहीं, दूसरी तरफ उनके कोच के साथ तस्वीर बिल्कुल उल्टी है। उनके कोच को मेहनत की कमाई भी नसीब नहीं हो रही है।

इस बात में कोई शक नहीं कि विराट कोहली दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार हैं। उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है। मैदान पर उतरते ही उनकी हर पारी में कोई न कोई रिकॉर्ड पीछे छूट जाता है। क्रिकेट के अलावा विज्ञापनों से भी विराट कोहली को करोड़ों की कमाई होती है।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने अपने बेटी को सिखाया हाथ धोने का तरीका, वायरल हुआ वीडियो

लेकिन इसी बीच उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा को उनके हक की सैलरी तक नहीं मिली है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ ने अभी तक विभिन्न वर्गों की टीमों के कोचों और सहयोगी स्टाफ का वेतन नहीं दिया है। इसमें विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा का वेतन भी शामिल है।

गौरतलब है कि डीडीसीए ने भले ही कोचों और सहयोगी स्टाफ का वेतन नहीं दिया, लेकिन पिछले चार महीनों में कानूनी खर्चों के लिए उसने 1.6 करोड़ से ज्यादा रुपये का भुगतान कर दिया है। डीडीसीए में करीब 50 लोगों को अपने वेतन का इंतजार है जिसमें दिल्ली टीम के सीनियर कोच जैसे भास्कर पिल्लै और राजकुमार शर्मा भी शामिल हैं। इनके चेक अभी तक मंजूर नहीं किए गए हैं जो करीब 4.5 करोड़ की राशि है।

वहीं इस बारे में डीडीसीए की राय अलग है। उनका कहना है कि बीसीसीआई ने भुगतान कर दिया है, डीडीसीए के पास 11 करोड़ रुपये है, पता नहीं कि अभी तक कोचों, फिजियो को वेतन क्यों नहीं दिया गया है। कोविड-19 लॉकडाउन अभी शुरू हुआ है लेकिन ये भुगतान लंबे समय से लंबित हैं। डीडीसीए के प्रमुख सचिव मनचंदा ने कहा कि केवल कार्यवाहक अध्यक्ष राकेश बंसल और सचिव विनोद तिहाड़ा ही इस सवाल का जवाब दे सकते हैं।

Published 24 Mar 2020, 16:45 IST
Advertisement
Fetching more content...