Hindi Cricket News : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 11 साल पूरे करने पर विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा भावुक संदेश

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान और दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 11 साल पूरे कर लिए हैं। उन्होंने 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद से विराट कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर क्रिकेट इतिहास में कई रिकॉर्ड दर्ज किए।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार तरीके से 11 साल पूरे करने के लिए कप्तान विराट कोहली ने उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया है, जिनके योगदान से आज वह इस मुकाम पर हैं। इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट भी शेयर किया है, जिसके जरिए उन्होंने अपनी इस सफलता और 11 साल के लंबे करियर के लिए भगवान का शुक्रिया भी किया है।

विराट कोहली ने लिखा है, “2008 में इसी दिन मैंने एक युवा खिलाड़ी की तरह अपनी यात्रा की शुरुआत की थी। तब से लेकर अब तक के 11 साल के सफर में भगवान ने मुझे जो कुछ भी दिया है, उसके बारे में मैं सपने में भी नहीं सोच सकता था। भगवान आपको भी अपने सपनों को हासिल करने और सही रास्ता चुनने की ताकत दे।”

यह भी पढ़ें : WI vs IND : टेस्ट सीरीज के दौरान बैकअप गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम के साथ मौजूद रहेंगे नवदीप सैनी

विराट कोहली ने अंडर-19 क्रिकेट में सफल शुरुआत के बाद 2008 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट के जरिए अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने अपना पहला वनडे शतक 2009 में लगाया और आज वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली ने अपने करियर में 239 वनडे मैच, 77 टेस्ट मैच और 70 टी20 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 11,520 वनडे रन, 6613 टेस्ट रन और 2369 टी20 रन बनाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now