IPL 2020: विराट कोहली ने आईपीएल में पूरे किये अपने 200 छक्के

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) वह बल्लेबाज हैं जिनके पीछे रिकॉर्ड भागते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। आईपीएल में विराट कोहली ने अपने 200 छक्के पूरे किए। चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली ने यह उपलब्धि हासिल की। आईपीएल में 200 छक्के जड़ने के मामले में विराट कोहली का पांचवां स्थान है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने रविन्द्र जडेजा को छक्का जड़ 200 छक्के पूरे किए। मैच से पहले विराट कोहली अपने 200 छक्कों से एक छक्का दूर थे और उनसे इस कीर्तिमान की उम्मीद भी थी।

विराट कोहली के हैं 501 चौके

आईपीएल में विराट कोहली के बल्ले से निकली बाउंड्रीज की बात करें तो उन्होंने 501 चौके आईपीएल करियर में लगाए हैं। आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में क्रिस गेल का नाम सबसे ऊपर आता है। गेल ने 336 छक्के आईपीएल में जड़े हैं। उनके बाद एबी डीविलियर्स का नाम आता है जिनके नाम 231 छक्के हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने 216 और रोहित शर्मा ने 209 छक्के जड़े हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली ने आरसीबी की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी के कारण ही आरसीबी की टीम 145 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रही।

आरसीबी की टीम ने इस आईपीएल में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। इस वजह से टीम अंक तालिका में टॉप तीन में है। आरसीबी के लिए जरूरत पड़ने पर एबी डीविलियर्स ने भी धाकड़ बल्लेबाजी कुछ मौकों पर की है। एबी डीविलियर्स और विराट कोहली दोनों इस टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं और इनके कंधों पर टीम की बल्लेबाजी का पूरा भार टिका हुआ है। देखना होगा इस बार यह टीम आईपीएल में कितनी दूर जाती है। अभी के लिए प्लेऑफ़ में जाना इस टीम का पहला लक्ष्य होना चाहिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now