Create

विराट कोहली ने टोक्यो ओलंपिक के भारतीय खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएँ

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Four

इंग्लैंड (England) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Team) का पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया। अंतिम दिन टीम इंडिया के जीतने के पूरे आसार थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। मैच समाप्त होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए बेहतर खेल का प्रदर्शन कर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी।

विराट कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि ओलंपिक में हमारे सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई। जीत और हार खेल का हिस्सा है, लेकिन मायने यह रखता है कि आपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। हमें आप पर बहुत गर्व है और मैं आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। जय हिन्द।

भारत ने जीते सात मेडल

इस बार भारतीय दल ने ओलंपिक में अब तक के सबसे ज्यादा मेडल एक सिंगल इवेंट में जीते।कुल 7 मेडल भारत को मिले। इनमें सबसे अंत में भाला फेंक स्पर्धा में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। भारत को 1 गोल्ड, दो सिल्वर और 4 ब्रोंज मेडल मिले। हॉकी में भारत ने 41 सालों के बाद मेडल प्राप्त किया।

इंग्लैंड में भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में अच्छी स्थिति में थी। इंग्लैंड के ऊपर पहली पारी के आधार पर भारत के पास कुल 95 रनों की बढ़त भी थी। इसके बाद टीम इंडिया को 209 रनों का लक्ष्य मिला और चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 1 विकेट पर 52 रन बनाए। यहाँ से लग रहा था कि अंतिम दिन टीम इंडिया मैच अपनी झोली में डाल लेगी।

पांचवें दिन की शुरुआत से पहले ही बारिश होने लगी और खेल शुरू होने में देरी की खबर सामने आई। इसके बाद नियमित अंतराल पर बारिश होती रही। हालांकि अम्पायरों ने सभी कोशिशें करते हुए मैच को शुरू करने का इंतजार भी किया लेकिन बारिश जारी रही। अंत में दिन का खेल रद्द करते हुए मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया।

भारतीय टीम के लिए ड्रॉ होना अच्छी खबर नहीं कही जा सकती। वहीँ इंग्लैंड की टीम के हारने के आसार थे, ऐसे में उनके लिए बारिश ने शील्ड का काम किया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment