Create

विराट कोहली ने बीजे वाटलिंग को करियर के अंतिम दिन शुभकामनाएँ दी, वीडियो हुआ वायरल

न्यूजीलैंड (New Zealand) के विकेटकीपर बीजे वाटलिंग (BJ Watling) आज अपने करियर के अंतिम दिन में खेल रहे हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के रिजर्व डे के रूप में खेलते हुए वाटलिंग विदाई लेंगे। इसके बाद वह कभी मैदान पर नजर नहीं आएँगे क्योंकि वह पहले ही संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दिन की शुरुआत में बीजे वाटलिंग को शुभकामनाएँ दी।

आईसीसी ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें विराट कोहली बीजे वाटलिंग को बधाई देते हुए नजर आ रहे हैं। कोहली और वाटलिंग दोनों एक-दूसरे से हाथ मिला रहे हैं। आईसीसी ने ट्वीट में लिखा कि भारतीय कप्तान द्वारा न्यूजीलैंड के कप्तान को करियर के अंतिम दिन बधाई देने का एक शानदार संकेत।

बीजे वाटलिंग कर चुके हैं संन्यास का ऐलान

उल्लेखनीय है कि कीवी विकेटकीपर बीजे वाटलिंग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि इंग्लैंड दौरे के बाद मैं नहीं खेलूँगा। इससे साफ़ हो गया था कि वाटलिंग शायद वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खेलेंगे। विलियमसन ने भी शायद उनको टीम में लेने का आश्वासन दिया होगा। ऐसे में वाटलिंग ने इस मैच को अपना अंतिम मैच बना दिया।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पांच दिनों में हुए खेल में बारिश से काफी बार बाधा देखने को मिली। बारिश ने पहले और चौथे दिन का खेल पूरी तरह धो दिया था। इसके बाद रिजर्व डे का उपयोग किया गया। पहले सेशन में भारतीय टीम ने तीन विकेट गंवाए। इनमें सबसे पहले विराट कोहली आउट हुए। इस मैच में उन्हें दूसरी बार काइल जैमिसन ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद जैमिसन ने चेतेश्वर पुजारा को आउट कर दिया। अजिंक्य रहाणे को ट्रेंट बोल्ट ने आउट कर दिया। इससे भारतीय टीम की स्थिति खराब हो गई। लंच तक भारतीय टीम ने कुल 98 रन की बढ़त हासिल की थी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment