Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WI vs IND: विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में चुनी गयी प्लेइंग इलेवन का किया बचाव 

ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:17 IST

भारतीय क्रिकेट टीम 
भारतीय क्रिकेट टीम 

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जा रही वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम ने 318 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। भारतीय टीम की दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक लगाया तो वहीं हनुमा विहारी ने भी 93 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम ने दूसरी पारी 343/7 के स्कोर पर घोषित कर दी। पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर वेस्टइंडीज को 419 रनों का लक्ष्य मिला। भारतीय तेज गेंबाजो के सामने वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 100 रनों पर सिमट गयी और भारत मैच जीत गया।

पहले टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली ने जो टीम खिलाई थी उससे काफी लोग असंतुष्ट थे। विराट ने रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को टीम में नहीं चुना था। अश्विन को ना चुने जाने पर सुनील गावस्कर ने हैरानी और नाराजगी जताई थी। हालांकि विराट कोहली ने मैच जीतने के बाद चयन की गयी टीम का बचाव करते हुए कहा कि इस प्लेइंग इलेवन को टीम के हित को ध्यान में रखकर चुना गया था।

यह भी पढ़े: अजिंक्य रहाणे ने रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा को पहले टेस्ट मैच में ना खिलाए जाने की वजह का किया खुलासा

विराट ने मैच जीतने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, "हम ग्रुप में विचार-विमर्श करते हैं और उसके बाद निर्णय लेते हैं कि टीम के लिए सबसे अच्छा क्या है। हमारी प्लेइंग इलेवन के बारे में हमेशा सवाल उठाये जायेंगे लेकिन लोगों को पता होना चाहिए कि यह टीम के हित में है।"

कोहली ने पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की जगह हनुमा विहारी को चुना तो वहीं अश्विन की जगह जडेजा को टीम में मौका मिला। विहारी और जडेजा दोनों ही खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करके कप्तान के भरोसे को सही साबित किया

विहारी को टीम में शामिल करने पर विराट ने कहा, विहारी एक प्रभावशाली पार्ट-टाइम गेंदबाज हैं जो जरुरत पड़ने पर ओवर रेट को पूरा करने में कारगर साबित होंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 26 Aug 2019, 14:41 IST
Advertisement
Fetching more content...