विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
विराट कोहली ने पिछले सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी
विराट कोहली ने पिछले सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल (IPL) में आरसीबी (RCB) की कप्तानी छोड़ने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आरसीबी की कप्तानी से उन्हें निकाला नहीं गया था, बल्कि उन्होंने खुद ही इस्तीफा दिया था।

पिछले कुछ सालों से विराट कोहली का वर्कलोड काफी ज्यादा रहा है। वो लगातार इंडियन टीम की तरफ से भी खेलते हैं और आईपीएल में भी खेलते हैं। यही वजह है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का भी फैसला किया। वहीं आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की भी कप्तानी छोड़ दी।

वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से मैंने आरसीबी की कप्तानी छोड़ी - विराट कोहली

विराट कोहली ने आरसीबी के पोडकास्ट पर कप्तानी छोड़ने को लेकर कहा "अगर उन्हें किसी प्रोसेस में उतना मजा नहीं आ रहा है तो उस चीज को वो छोड़ देंगे। लोग आपके फैसले को सही तरह से समझ नहीं पाते हैं। लोगों को अपनी एक उम्मीद आपसे रहती है। ये कैसे हुआ ? हम इससे हैरान हैं। इसमें हैरानी की कोई बात ही नहीं है। अपने वर्कलोड को मैनेज करने के लिए मुझे थोड़े स्पेस की जरूरत थी और कहानी यहीं पर खत्म हो जानी चाहिए।"

आपको बता दें कि विराट कोहली ने अभी तक एक भी आईपीएल का टाइटल नहीं जीता है। वो पिछले कई सीजन से आरसीबी के कप्तान थे लेकिन इसके बावजूद टीम को खिताब नहीं दिला पाए थे। आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के पीछे एक वजह ये भी रही होगी।

विराट कोहली ने पिछले साल भी कहा था कि वो अपनी जिम्मेदारियों के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहना चाहते हैं और ये नहीं चाहते हैं कि अपना पूरा योगदान ना दे पाएं। उन्होंने कहा था कि अगर वो अपनी जिम्मेदारियों का 120 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं तो फिर वो चीज छोड़ देंगे।

Quick Links