Create
Notifications

AUS vs IND - विराट कोहली वनडे में सबसे तेज 12 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

विराट कोहली
विराट कोहली
सावन गुप्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। वो सचिन तेंदुलकर के बाद 12 हजार रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। यही नहीं ये 12 हजार रन उन्होंने सबसे कम पारियों में बनाया है और वो सबसे तेज 12 हजार वनडे रन बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं।

कप्तान विराट कोहली ने ये कीर्तिमान तीसरे वनडे के दौरान 12वें ओवर में बनाया। सीन एबॉट की पहली गेंद पर सिंगल लेकर उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने 12 हजार रन पूरे किए। विराट कोहली ने सिर्फ 242 पारियों में 12 हजार रन पूरे किए। वहीं अन्य बल्लेबाजों की अगर बात करें तो पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 300 पारियों में ये कारनामा किया था। जबकि श्रीलंका के कुमार संगकारा ने 336 और श्रीलंका के ही सनथ जयसूर्या ने 379 पारियों में 12 हजार वनडे रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: डेविड मलान की जबरदस्त पारी की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 3-0 से जीती सीरीज

विराट कोहली एलीट लिस्ट में शामिल

विराट कोहली ने हाल ही में तीनों फॉर्मेट को मिलाकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 22 हजार रन भी पूरे किए थे। अब वो कुमार संगकारा, सनथ जयसूर्या, रिकी पोंटिंग और महेला जयवर्द्धने जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

भारतीय टीम ने तीसरे वनडे मुकाबले के लिए अपनी टीम में 4 बदलाव किए। मयंक अग्रवाल, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया। उनकी जगह शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, टी.नटराजन और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया। हालांकि मनीष पांडे को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। भारतीय टीम ये सीरीज पहले ही हार चुकी है और तीसरे वनडे में उनके सामने सम्मान बचाने की लड़ाई है।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे गेंदबाज जो अपने टेस्ट करियर के आखिरी सालों में जबरदस्त फॉर्म में रहे


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...