Create
Notifications

'विराट कोहली में 10 लोगों को साथ लेकर चलने की शानदार क्षमता है'

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम उन कप्तानों में आता है जो आगे से लीड करते हुए बड़ी जिम्मेदारियां उठाना पसंद करते हैं। खेल के लिए वह काफी उत्सुक रहते हैं और पूरी तरह से उसमें खोये रहते हैं। हालांकि वह आईसीसी के इवेंट्स जीतने में सफल नहीं रहे हैं और कई बार इसके लिए उनसे सवाल भी पूछे गए हैं लेकिन इससे उनकी क्षमता को नहीं आँका जा सकता है। केएल राहुल (KL Rahul) ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बयान दिया है।

फॉर्ब्स इंडिया से बातचीत करते हुए केएल राहुल ने कहा कि विराट कोहली के साथ और उनके अंडर में खेलते हुए नजर आता है कि वह एक अलग तरह के कप्तान हैं। वह बहुत ही भावुक व्यक्ति हैं। वह 200 पर काम करता है। आप संभवतः 100 फीसदी पर काम करते हैं लेकिन वह 200 पर काम करते हैं। उनके पास अन्य 10 लोगों को ले जाने और उन्हें 100 से 200 तक खींचने की अविश्वसनीय क्षमता है।

केएल राहुल का पूरा बयान

कोहली के अलावा राहुल ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पर भी बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि धोनी के साथ खेले हुए लोग बिना कुछ सोचे उनके लिए बुलेट झेल सकते हैं।

Australia v India - 4th Test: Day 3
Australia v India - 4th Test: Day 3

केएल राहुल वर्तमान में इंग्लैंड टीम के खिलाफ बहुप्रतीक्षित पांच मैचों की श्रृंखला से पहले एक ब्रेक का आनंद ले रहे हैं। उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन कथित तौर पर आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए मध्य क्रम की भूमिका के लिए उन पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने आखिरी बार अगस्त 2019 में एक टेस्ट खेला था और प्रारूप में कम स्कोर के बाद उन्हें बाहर दिया गया था।

इंग्लैंड की परिस्थितियों को देखते हुए राहुल जैसा अनुभवी बल्लेबाज जरूरी है। मध्यक्रम में टीम इंडिया को उनके अनुभव का लाभ मिल सकता है।

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now