Create

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने युवा खिलाड़ियों को विराट कोहली की पारी से सीखने की सलाह दी

विराट कोहली ने जबरदस्त बल्लेबाजी कर भारतीय टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया
विराट कोहली ने जबरदस्त बल्लेबाजी कर भारतीय टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया
Nitesh

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने युवा खिलाड़ियों को कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की केपटाउन टेस्ट मैच में खेली गई पारी से सीखने की सलाह दी है। सलमान बट्ट ने कहा है कि अगर कोई युवा क्रिकेटर हाईएस्ट लेवल पर खेलना चाहता है तो उसे विराट कोहली की इस पारी से सीख लेनी चाहिए।

विराट कोहली की केपटाउन टेस्ट मैच में खेली गई 79 रनों की शानदार पारी की हर कोई तारीफ कर रहा है। वहीं सलमान बट्ट भी उनकी इस पारी से काफी प्रभावित हैं।

विराट कोहली की ये पारी युवा प्लेयर्स के लिए एक सीख है - सलमान बट्ट

अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा "पूरी तरह से पुराने विराट कोहली इस पारी के दौरान नजर आए। अनुशासन का बेहतरीन नमूना उन्होंने दिखाया। अगर कोई युवा खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बल्लेबाजी करना चाहता है तो फिर इसी तरह के अनुशासन की जरूरत आपको होगी। जब आप लेंथ पर गेंदों को छोड़ने लगते हैं तो इसका मतलब ये हुआ कि आप अच्छे फॉर्म में हैं। गेंद शुरूआत में सीम भी हो रही थी लेकिन विराट कोहली ने अपने शरीर पर गेंद खाई और बेहतरीन जज्बा दिखाया।"

आपको बता दें कि विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 79 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 201 गेंदों का सामना किया और कई बेहतरीन चौके लगाए। विराट कोहली पूरी तरह से अपने लय में दिख रहे थे लेकिन दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और इसी वजह से वो अपना शतक नहीं पूरा कर पाए और जल्दी-जल्दी रन बनाने के चक्कर में आउट हो गए। हालांकि कोहली के पारी की वजह से ही टीम इंडिया 200 रनों का आंकड़ा पार करने में सफल रही।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...