Create

विराट कोहली ने टीम में बदलाव को लेकर दिया संकेत

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day

23 जून को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) से आठ विकेट से हारने के बाद भारत का दिल टूट गया। आईसीसी आयोजनों में इस तरह की हार के बाद टीमें आमतौर पर अगले दौरे के शुरू होने से पहले स्थिति में बड़ा बदलाव या समीक्षा करती हैं। भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले मुद्दों को सुलझाने के लिए केवल 42 दिनों का ब्रेक है। विराट कोहली (Virat Kohli) ने इसको लेकर प्रतिक्रिया दी है।

मैच के बाद प्रेस वार्ता में विराट कोहली ने कहा कि हम पुनर्मूल्यांकन करना जारी रखेंगे, इस बारे में बातचीत करना जारी रखेंगे और देखेंगे कि हमारे पक्ष को मजबूत करने के लिए किन चीजों की आवश्यकता है। इससे समझा जा सकता है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम में कोई बदलाव देखने को मिल सकता है।

अगला डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 में खेला जाएगा और उससे पहले भारतीय टीम का 50 ओवर का विश्व कप भी होगा जो भारत में होने वाला है। कोहली ने निकट भविष्य में टीम बनाने की जरूरत के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जब आप लगातार कुछ वर्षों तक शीर्ष पर रहे हैं, तो आप अचानक अपने मानकों को नहीं छोड़ना चाहते हैं और हमें खेल की मांगों को पूरा करने और ठीक से समझने की जरूरत है।

भारतीय कप्तान ने इस तथ्य पर जोर दिया कि वर्तमान सफेद गेंद का सेट-अप काफी गहराई के साथ काफी मजबूत है। वह चाहते हैं कि टीम इंडिया की रेड-बॉल योजनाओं के साथ-साथ निकट भविष्य में भी सही मानसिकता वाले लोगों को लाकर इसे लागू किया जाए। गौरतलब है कि भारतीय टीम को अभी इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त में टेस्ट सीरीज खेलनी है और श्रीलंका में सफेद बॉल सीरीज के लिए एक दूसरी टीम खेलने जाएगी, इसके कप्तान शिखर धवन हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment